अक्टूबर माह से दिल्ली खजुराहों विमान सेवा प्रारम्भ होगी-ब्रजेन्द्र प्रताप

पन्ना से दिलीप शर्मा (दीपक)
पन्ना १० सितम्बर ;अभी तक; प्रदेश के खनिज साधन एवं श्रम मंत्री श्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह के प्रयास से कोरोना के कारण बंद हुई दिल्ली से खजुराहों वायुयान सेवा अक्टूबर माह से प्रारम्भ हो जायेगी।मंत्री श्री सिंह द्वारा आम आदमी की सुविधाओं एवं क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियों को गति प्रदान करने के लिये निरन्तर प्रयास किये जा रहे है।
             इसी क्रम में उन्होेंने दिल्ली प्रवास के दौरान केन्द्रीय नागरिक उड्यन मंत्री श्रीमंत ज्योतिराज सिंधिया से सौजन्य भेंट कर बुन्देलखण्ड के विश्वविख्यात पर्यटन स्थल खजुराहो को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जोड़ने वाली वायुयान सेवा को पुनः प्रारम्भ करने का अनुरोध किया गया। यह सेवा नागरिक उड्यन मंत्रालय द्वारा कोविड-19 के चलते बंद कर दी गई थी।
                मंत्री श्री सिंह के अनुरोध पर श्रीमंत सिंधिया जी द्वारा माह अक्टूबर से नई दिल्ली से खजुराहो वायुयान सेवा प्रारम्भ करने का आश्वासन दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने खजुराहो से मुम्बई वायुयान सेवा शीघ्र प्रारम्भ किये जाने का आश्वासन दिया गया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से खजुराहो वायुयान सेवा प्रारम्भ हो जाने से बुन्देलखण्ड क्षेत्र के लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी वहीं पर्यटकों के आने से क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियं बढ़ने से लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।