अखिल भारतीय रजक महासंघ की जिला बैठक हुई संपन्न, सर्वसम्मति से महेश बाथरे बने जिलाध्यक्ष

7:06 pm or September 6, 2020
अखिल भारतीय रजक महासंघ की जिला बैठक हुई संपन्न, सर्वसम्मति से महेश बाथरे बने जिलाध्यक्ष

सौरभ तिवारी

होशंगाबाद ६ सितम्बर ;अभी तक;  अखिल भारतीय रजक महासंघ जिला होशंगाबाद की जिला बैठक रविवार को हुई। अभा रजक महासंघ नगर अध्यक्ष मनीष परदेशी ने बताया कि बैठक की शुरुआत माँ नर्मदा और संत गाडगे बाबा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित और माल्यार्पण के साथ हुई। बैठक का मुख्य उद्देश्य रजक महासंघ की कार्यकारिणी का विस्तार था।

इस बैठक में सर्वसम्मति से अखिल भारतीय रजक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश वर्मा ने समाज के संरक्षक लीलाधर मनवारे , सुश्री विजया कदम,  रतनलाल कन्नौजिया , रमेश कन्नौजिया , मधु सुदन बाथरे , मुन्नालाल रजक ,लालमन मालवीय की अनुशंसा पर होशंगाबाद के महेश बाथरे को जिलाध्यक्ष चुना गया। इस अवसर पर कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन में रजक समाज द्वारा किए गए सेवा कार्यों व समाजजनों की मदद की जानकारी सभी सदस्यों ने दी। इस अवसर पर समाज के संरक्षक लीलाधर मनवारे ने कहा कि हमारे समाज को कुरीतियों से निकलकर एक सूत्र में पिरोकर चलने की आवश्यकता है। हमारे समाज में भी अब कई प्रतिभाएं निकलकर सामने आ रहे है यह हमारी पूंजी है। जिलाध्यक्ष महेश बाथरे ने कहा कि अब हमारा रजक समाज संगठित हो गया है। राजनीतिक क्षेत्र में हमारे रजक समाज का प्रतिनिधित्व बढ़े इसके लिए राजनीतिक पार्टी के प्रमुखों से मिलकर समाज को प्रतिनिधित्व देने की मांग हम करेंगे। इस दौरान बैठक में जिला अध्यक्ष महेश बाथरे ने जिला कार्यकारिणी का भी विस्तार समाज के संरक्षक मंडल के सदस्यों से चर्चा कर किया।

जिला कार्यकारिणी में इन्हें मिला स्थान 

जिला उपाध्यक्ष अशोक मालवीय उदयपुरिया ,वीरेंद्र तिलोटिया ,रामगोपाल मालवीय , कार्यकारी अध्यक्ष कैलाश कन्नौजिया ,महामंत्री श्याम परदेशी , किशन मालवीय , जिला सचिव चंद्रभान कन्नौजिया , कोषाध्यक्ष शंकर परदेशी ,  सह सचिव सज्जन मालवीय , प्रकाश केनेकर , संजय भौसले , रामजीवन अहीरे ,जिला संगठन मंत्री संजय मनवारे , जिला सलाहकार समिति में लालमन मालवीय , अशोक परदेशी , भोलाराम बनोरिया , महेश उदयपुरे , दिलीप परदेशी को बनाया गया है। युवा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष इटारसी के अभिषेक कन्नौजिया को बनाया गया है।

बैठक में यह रहे उपस्थित 

बैठक में नंदलाल भगोरिया , संतोष श्रीवास्तव , अशोक मालवीय, चंद्रभान कन्नौजिया , कैलाश भगोरिया , गणेश मालवीय , मोहन मालवीय , कैलाश रजक , महेश उदयपुरिया , संजय मालवीय ,मोतीलाल भगोरिया , राजेन्द्र मालवीय , दुर्गेश सोनिया , गुलाब कन्नौजिया सहित जिले भर से रजक समाज के सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *