अगले दिन मंगलवार को ग्राम नलवाय में नहर ने उगले दोनो भाईयों के शव

2:44 pm or June 8, 2022
मयंक शर्मा
खंडवा ८ जून ;अभी तक;  सोमवार को धनगांव थाना क्षेत्र के पास इंदिरा सागर नहर में नहाते हुए दो भाई डूब गए। अगले दिन 24 घण्टे बाद मंगलवार को इनके शव मुक्ष्य नहर ने उगल दिये है। धनगांव थाना प्रभारी शिवराम पाटीदार ने बताया कि मंगलवार को  दोनों के शवों को घटना स्थल से 10 किमी दूर ग्रामीणों ने देखा।
                    इंदौर-इच्छापुर राजमार्ग पर यहां से 40 किमी दूर धनगांव के पास इंदिरा सागर बांध की मुख्य नहर में बहे दोनो भाइयों के शव बरामद हो गए है। घटना के करीब 24 घंटे बाद घटनास्थल से करीब 10 किलोमीटर दूर दोनों के शव मिले हैं। सोमवार को नहाने के दौरान एक युवक के डूबने पर उसे बचाने में छोटा भाई भी बह गया था। दोनो इंदौर के निवासी है। धनगांव पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर विवेचना की जा रही है।
                 मोहसिन उर्फ गोलू पिता शेख जमील 27 साल और उसके अनुज जोएफ  उम्र 16 साल निवासी खजराना इंदौर दोपहिया वाहन से पेठिया गांव से इंदौर जा रहे थे। दोनों ही भाइयों का मन नहर में नहाने का किया, तो वह नहाने के लिए रुक
गए। दोनों धनगांव नहर में नहाने के लिए उतरे थे लेकिन गहराई का अंदाजा नहीं होने से एक-दूसरे को बचाने के प्रयास में मोहसिन और जोएब तेज बहाव ाि शिकार हो गये। सूचना मिलने पर धनगांव पुलिस रेस्क्यू टीम के साथ  पहुंची लेकिन शाम होने से रेस्क्यू रोकना पड़ा। मंगलवार को फिर दोनों की खोजबीन शुरू की गई। तो उनके शव सनावद थाना क्षेत्र में नलवाय के पास मिले।
                श्री पाटीदार ने बताया कि ी  गोताखोर बुलवाकर नहर में दोनों लापता भाइयों की तलाश कर रही थी, लेकिन सफलता मंगलवार को मिली। शव निकाल कर सनावद सिविल अस्पताल भेजा गया।  सनावद पुलिस ने मर्ग कायम कर शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजन को सौंप दिए है।