अग्रवाल समाज की एक और बेटी लीना गर्ग बनी डॉक्टर

6:11 pm or May 29, 2021
अग्रवाल समाज की एक और बेटी लीना गर्ग बनी डॉक्टर
महावीर अग्रवाल
मंदसौर २९ मई ;अभी तक;  अग्रवाल समाज मन्दसौर की एक ओर बेटी लीना गर्ग डॉक्टर बनी और कोविड महामारी में इंदौर के एम वाय हॉस्पिटल में देने लगी सेवाएं। अग्रवाल समाज द्वारा बिटियाँ लीना की इस उपलब्धि पर समाज की ओर से बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
            अग्रवाल समाज देशी पंचायत के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल एवं महासचिव ओम अग्रवाल सर ने बताया कि बेटियां भी बेटों से कम नहीं होती है इसें सार्थक किया है मंदसौर की बिटियां लीना गर्ग ने जिसने महात्मा गांधी मेडिकल काॅलेज इंदौर से एमबीबीएस की परीक्षा तीसरी रैंक के साथ उत्तीर्ण कर डाक्टर का खिताब पाया और पूरे परिवार को गौरवान्वित करते हुए समाज और भगवान श्री पशुपतिनाथ की नगरी मन्दसौर शहर का मान बढाया है। अब बिटियां लीना इंदोर के प्रसिद्ध एम वाय अस्पताल से अपनी इंटर्नशीप पूरी कर कोरोना मरीजो की जनसेवा में जूट गई। प्रारम्भ से ही मेघावी रहीं लीना गर्ग मंदसौर के प्रसिद्ध समाजसेवी सत्यनारायण गर्ग  की पौत्री  रम्मू गर्ग एवं रितु गर्ग की सुपुत्री है।
               परिवार ने बिटियां को डाक्टर बनाने का सपना देखा और इसे पूरा करने के लिए नीट की परीक्षा उसने सर्वोच्च अंकों के साथ उत्तीर्ण की और इंदौर के प्रसिद्ध एमजीएम मेडिकल काॅलेज में प्रवेश पाया  लेकिन केवल प्रदेश के बेहतरीन काॅलेज में प्रवेश पाकर ही लीना ने अपनी परिश्रम को बंद नहीं किया बल्कि एक नई लगन के साथ बेहतरीन डाक्टर बनने की ठान ली और दिन- रात परिश्रम कर एमबीबीएस की परीक्षा को न केवल उत्तीर्ण किया बल्कि काॅलेज में तीसरी रैंक पाकर पूरे अग्रवाल समाज  और मंदसौर शहर को गौरवान्वित किया।
              बिटियां लीना की इस गौरवमयी उपलब्धि पर  समाज  के अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल , संरक्षक विनोद गर्ग, राजमल गर्ग, संयोजक नन्दकिशोर अग्रवाल ,महासचिव ओम अग्रवाल सर , महावीर प्रकाश अग्रवाल , राजेंद्र अग्रवाल अनिल गुप्ता, हंसराज कबाड़ी , महिला मंडल अध्यक्ष श्रीमती भारती दिलीप अग्रवाल , महासचिव श्रीमती शशि गोपी  अग्रवाल गल्स क्लब अध्यक्ष निमिषा गर्ग महासचिव पारुल अग्रवाल सहित सम्पूर्ण समाज ने डॉ लीना को इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
                 उल्लेखनीय है कि अभी हाल ही में  अग्रवाल समाज मंदसौर की बिटिया डॉ विपाशा नरेंद्र गर्ग , पिपलिया मंडी की डॉ अपेक्षा पंकज गोयल एमबीबीएस की परीक्षा तथा  नारायणगढ़ की बिटिया अपूर्वा अशोक गर्ग ने बीएएमएस की परीक्षा उतीर्ण कर तीनो बिटियाँ इस  महामारी में निःशुल्क रूप से कोरोना मरीजो की सेवा कर रही है और अब समाज की चौथी बेटी के रूप में डॉ लीना रम्मू गर्ग इंदौर एम वाय हॉस्पिटल में सेवाएं दे रही है।