अग्रवाल समाज द्वारा शरदोत्सव परम्परागत रुप से मनाया

6:56 pm or October 31, 2020
अग्रवाल समाज द्वारा शरदोत्सव परम्परागत रुप से मनाया
महावीर अग्रवाल
मंदसौर ३१ अक्टूबर ;अभी तक;  श्री नरसिंह मंदिर ट्रस्ट अग्रवाल समाज मंदसौर द्वारा शरद पूर्णिमा महोत्सव स्थानीय जनकुपूरा गणपति चौक स्थित भगवान श्री नरसिंह के दरबार में रात्रि 12:00 बजे महाआरती करके हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । रात्रि ठीक 12 बजे भगवान नरसिंह जी की पूजा अर्चना की गई और मंदिर के छत पर ठाकुर जी के  समक्ष खुले आसमान में खीर की प्रसादी का महाभोग लगाया गया ।आरती पश्चात खीर  की प्रसादी भक्तों में वितरित की गई ।
                      नरसिंह मन्दिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने कहा कि शरद पूर्णिमा पर खीर की प्रसादी का विशेष महत्व होता है ऐसी मान्यता है कि खुले आसमान के नीचे खीर की प्रसादी तैयार की जाती है और रात 12 बजे चंद्रमा की विशेष कृपा से अमृत की वर्षा होती है और  यह अमृत रूपी खीर की प्रसादी औषधि के रूप में सेवन की जाती है । ताकि यदि किसी व्यक्ति को कोई बीमारी हो तो वह बीमारी भी दूर हो जाए ।इसलिए अग्रवाल समाज कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरी सुरक्षा के बीच धार्मिक उत्सव मना रहा है भगवान नरसिंह जी के दरबार में शरद उत्सव मनाने की परंपरा आदि अनादि काल से चली आ रही है और उसी परंपरा का निर्वहन आज भी समाज के बंधु कर रहे हैं।
                      इस अवसर पर नरसिंह मंदिर ट्रस्ट के सचिव राजमल गर्ग ट्रस्टी गण नंदकिशोर अग्रवाल नरेंद्र अग्रवाल अग्रवाल समाज के वरिष्ठ जन सर्वश्री मोहनलाल गोयल, अजय मित्तल, अशोक कबाड़ी, गोपी अग्रवाल, विश्वमोहन अग्रवाल,सत्यनारायण अग्रवाल, पंकज मित्तल ,संदीप गर्ग, सुमित मित्तल ,दिनेश गोयल, ऋषि मित्तल ,मोनू सिंहल, लोकेश अग्रवाल, मितेश गर्ग, बंशीलाल टांक, द्वारका पोरवाल , बंटी माहेश्वरी , लालू पोरवाल सहित बड़ी सँख्या में समाजजन व भक्तगण उपस्थित थे ।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *