अटेर थाने के सामने से ही 20 फुट की दूरी पर 2 दुकानों से लाखों का माल चोरी

भिंड से डॉ रवि शर्मा

भिंड जिले के अटेर कस्बे में पुलिस थाने के ठीक सामने 20 फुट की दूरी पर संचालित सर्राफा की दो दुकानों को चोर गिरोह ने आधी रात के वक्त इनमें से एक दुकान से आर्टिफिशियल ज्वेलरी को असली सोनू समझ कर ले गए जबकि दूसरी दुकान से तिजोरी तोड़कर करीब २०  लाख से ज्यादा का सोने चांदी का मार्ग चोर समेट ले गए ।

बीती रात्रि थाना प्रभारी से अभी तक न्यूज़ ब्यूरो चीफ ने रात्रि 10:00 बजे संपूर्ण जानकारी चोरी की लेने के लिए थाना प्रभारी संजय एकका से जानकारी और अपराध क्रमांक एफ आई आर दर्ज के बारे में पूछा तो टालमटोल जवाब देते हुए कहा अभी f.i.r. लिखी नहीं है । चोरी के 24 घंटे बाद पूछा गया तो  थाना प्रभारी ने कहा अभी कार्रवाई चल रही मामला दर्ज नहीं हुआ ।

आज चोरी हुए दुकानदार ने बबलू सोनी ने पुलिस में बताया की सर्राफ दुकान का ताला तोड़कर चोर अंदर प्रवेश कर गए इतना ही नहीं चूंकि उन्होंने दुकान में रखी लोहे की तिजोरी भी बेखौफ होकर खोली और उसमें रखे सोने व चांदी के लगभग 20 लाख रुपए कीमत के गहने ले गए । कल्लू सोनी के अनुसार तीन ग्राहकों के चढ़ावे के जेवर भी रखे हुए थे चोर गिरोह थाने के नाक के नीचे से घटना को अंजाम दिया । पास में स्थित राजीव सोनी पुत्र बांकेलाल सोनी की सर्राफ दुकान को निशाना बनाया चोर राजीव सोनी की दुकान के पीछे की दीवार तोड़ कर अंदर प्रवेश हुए थे हालांकि राजीव सोनी की दुकान से असली सोना चांदी समझ कर आर्टिफिशियल सामान ले गए इस कारण वहां रखे दुकान में सोने चादी के जेवरात असली जेवरात चोरी होने से बच गए । अटेर थाना उससे 20 फुट दूरी से चोरों ने दीवार और तिजोरी वह दुकान की दीवार तोड़ते रहे चोर और पुलिस को भनक तक नहीं लगी ऐसा प्रतीत होता है कि चोर गिरोह को मालूम भलीभांति मालूम होगी पुलिस रात्रि कस्बे में गस्त ही नहीं करती होगी ।  चोर गिरोह को भलीभांति मालूम था कि पुलिस दल रात्रिकालीन गश्त पर निकलता ही नहीं है शायद तभी उन्होंने दूरदराज इलाके में नहीं बल्कि ठीक थाने के सामने वारदात को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे डाली