अनादि काल से भगवान शिव के प्रमाण आज भी हर जगह मिलते हैं – लीला मंडोवरा

10:17 pm or July 26, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर २६ जुलाई ;अभी तक;  अखिल विश्व गायत्री परिवार शाखा मंदसौर द्वारा मंगलवार को गांव मिण्डलाखेड़ा पहुंचकर। भगवान शिव का निशुल्क अभिषेक गांव वासियों को करवाया।
इस अवसर पर वरिष्ठ कार्यकर्ता लीला मंडोवरा ने कहा कि भगवान शिव अनादि काल से पूरी दुनिया में विद्यमान है। इसके प्रमाण आज भी लाखो वर्ष पुरानी नदियों के अंदर पुरातात्विक गुफाओं में आए दिन मिलते रहते हैं। इससे यह पूर्ण रूप से सत्य हो चुका है सबसे पहले सृष्टि की उत्पत्ति के समय से ही भगवान शिव का निवास इस पृथ्वी लोक पर है।
आपने कहा कि सावन मास में की गई भक्ति का लाभ हमें अवश्य मिलता है। यह अभिषेक का क्रम गांव-गांव पहुंचाने के लिए गायत्री परिवार का एक ही मकसद है कि हमारे सृष्टि के निर्माता भगवान शिव के आशीर्वाद से कोई भी भक्त वंचित न रह पाए। भगवान शिव भस्म रमा कर और अपने मस्तक पर गंगा और चांद का धारण करना यह पूर्ण रूप से सिद्ध करता है कि मानव का मस्तिष्क शांत रहना चाहिए यही सबसे बड़ी गंगा अविरल बहती रहती है।  यह तीसरा नेत्र जागृत रखकर हर व्यक्ति अपने आने वाले भविष्य को देख सकता है। साधना करते हुए अभिषेक इस मास में करने से व्यक्ति के जीवन में धन, वैभव, यश एवं कीर्ति के साथ सब कुछ मिलता है।
गायत्री परिवार द्वारा गांव – गांव में शिव अभिषेक का क्रम रक्षाबंधन तक सतत जारी रखा जायेगा। जो भी गांव अभिषेक करवाना चाहते हैं वह गायत्री शक्तिपीठ पर पहुंचकर अपना गांव का नाम लिखवा सकते हैं।
अभिषेक के क्रम में समस्त गांव में संध्या के समय गायत्री परिवार के भंवर सिंह चंद्रावत, वरिष्ठ केंद्रीय प्रतिनिधि सुभाष मंडोवरा लगातार गांव – गांव जागरण का कार्य कर रहे हैं। प्रार्थना जितेंद्र सिंह एवं रेखा सिंह अपने संकल्प के साथ इस अभिषेक को निशुल्क चलाकर भक्तों के अंदर शिव भावना भरने का कार्य कर रहे है। और विधि विधान के साथ ही मंत्रों के साथ अभिषेक कराए जा रहे हैं। यह जानकारी पवन गुप्ता ने दी।