अन्तर जिला मोटर साइकिल चोरों का पर्दाफाश,6 लाख से अधिक कीमत की 20 चोरी की मोटर साइकिलें जप्त

6:35 pm or November 12, 2020
अन्तर जिला मोटर साइकिल चोरों का पर्दाफाश,6 लाख से अधिक कीमत की 20 चोरी की मोटर साइकिलें जप्त

प्रेम वर्मा

राजगढ़ 12 नवम्बर :अभी तक:  थाना प्रभारी ब्यावरा(शहर) निरीक्षक  युवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में एक दल गठित किया गया। दल ने अरन्या चौकी गुना राजमार्ग पर  11नवम्बर 2020 को दिन में वाहन चैकिंग के दौरान दो संदिग्ध व्यक्तियों को अलग -,अलग मोटर साईकिलों से आते रोककर चैक किया तो पुलिस को देखकर दोनों ने भागना चाहा जिन्हें घेराबंदी कर पकडा। सुरेश उर्फ लल्लू कोली निवासी गुना व पवन तंवर निवासी  (झालावाड) का होना बताये। दोनों संदेहियों के पास गाडियों के कागजात व ड्रायविंग लायसेंस नहीं पाये जाने पर वाहन  डीलक्स बिना नम्बर की पाई जाने से सर्च करने पर उक्त वाहन कमल निवासी अतरालिया ब्यावरा ( राजगढ) के नाम पर पंजीकृत  होना पाई गई , सुरेश द्वारा भी अपने वाहन का कोई कागज नहीं बताने पर वाहन हीरो डीलक्स बिना नम्बर की पाई जाने से सर्च करने पर उक्त वाहन विजय  परिहार निवासी शिवधाम कालोनी, पचोर के नाम पर पंजीकृत पाई गई। पूछताछ करने पर दोनों ने उक्त वाहन ब्यावरा एवं पचोर से चोरी करना बताया।
                    बारीकी से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा अन्य वाहन भी चोरी कर गुराडखेडा में खेत पर अलग अलग हिस्से में खेत में बने मक्का के पिंडाला में छिपाकर रखना बताया। मौके पर दोनो आरोपियों के वाहन चोरी के पाये जाने से  धारा 41(1-4)102 जाफौ एवं 379 भादवि के तहत जप्त किये जाकर दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के  गांव गुराडखेडा पहुंचे ।  दोनों आरोपियों ने प्रथक- प्रथक जगह से आरोपी के खेत में बने मक्का के पिंडालों को हटाकर कुल 9 वाहन जप्त किए गए।

वहीं आरोपी सुरेश द्वारा मक्का के पिंडारे से निकालकर  9 वाहन जप्त कराये। दोनों आरोपियों से कुल 20 मोटर साइकिलें जप्त की है जिनकी कीमत 6,40000 रूपये है। जो जिला राजगढ़ एवं सरहदी जिला गुना, शाजापुर, भोपाल, खण्डवा, आगर से चुराये गये हैं। आरोपियों से प्रथक- प्रथक धारा 41(1-4), 102 जाफौ., 379 भादवि के अन्तर्गत जप्त किए । दोनों आरोपियों के विरूद्ध  धारा 41(1-4), 102 दं.प्र.सं. 379 भादवि के तहत कायम किया गया तथा दोनों आरोपियों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया जाकर पुलिस रिमाण्ड लिया जा रहा है।

दोनों आरोपीगणों से जिला राजगढ़ एवं सरहदी जिला गुना, शाजापुर, भोपाल, खण्डवा, आगर से अन्य चोरी गये वाहनों के सम्बन्ध में पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *