अब विधायक निधी का उपयोग गरीबों के उपचार में भी हो सकेगा

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ३१ मई ;अभी तक;  लोकप्रिय वरिष्ठ विधायक यशपालसिंह सिसोदिया के सुझाव पर ही मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने वीसी में ही एक और जनकल्याकारी स्वीकृति दी जिसके बाद अब विधायक निधी की पचास प्रतिशत राशि का उपयोग गरीबों के उपचार पर खर्च किया जा सकेगा।
दरअसल 16 अप्रेल को वरिष्ठ विधायक श्री सिसोदिया ने टवीट कर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान से गरीब पाॅजीटिव मरीजों को विधायक निधी से आर्थिक सहयोग देने की अनुमति दिऐ जाने का आग्रह किया था कि और कहा था कि वर्तमान में स्वेच्छानुदान के माध्यम से विधायक को पांच हजार रूपए से ज्यादा राशि दिए जाने का प्रावधान नहीं है जबकी अभी कोरोना संक्रमण काल में कई ऐसे गरीब परिवार है जो कोरोना महामारी की चपेट में आऐ है उन्हें उपचार के लिए आर्थिक सहायता की आवश्यकता है। इसलिए विधायक निधी को निर्माण, विकास कार्यो और कोरोना के दौरान अस्पतालों में उपकरणों पर खर्च किए जाने के अलावा गरीब मरीजों को कोरोना में आर्थिक संबल देने के लिए भी उपयोग किए जाने की अनुमति दी जाऐ।
                   सोमवार को हुई वीसी में प्रदेश के अन्य विधायकगणों ने भी मांग की जिसके बाद मुख्यमंत्री श्री चैहान ने इसकी स्वीकृति प्रदान कर दी और कहा कि विधायक को मिलने वाली एक करोड़ 75 लाख रूपए की विधायक निधी में से पचास प्रतिशत राशि गरीबों ओर जरूरतमंदों के कोरोना उपचार पर खर्च की जा सकेगी। इन महत्वपूर्ण सुझावों को स्वीकारने पर वरिष्ठ विधायक श्री सिसोदिया ने मुख्यमंत्री श्री चैहान का आभार व्यक्त किया।