अभिभाषक के विरूद्ध दर्ज प्रकरण का खात्मा किया जाए, जिला अभिभाषक संघ ने एसपी को सौंपा मांगपत्र

अरुण त्रिपाठी

रतलाम,10 नवंबर ;अभी तक; जिला अभिभाषक संघ के सदस्य कमलेश पालीवाल के विरूद्ध स्टेशन रोड थाना पर पंजीबद्ध प्रकरण का खात्मा किया जाए। यह मांग जिला अभिभाषक संघ ने एसपी गौरव तिवारी को मांग पत्र सौंपकर की है।

संघ अध्यक्ष अभय शर्मा, उपाध्यक्ष नीरज सक्सेना एवं सचिव विकास पुरोहित ने एसपी श्री तिवारी को बताया कि अभिभाषक कमलेश पालीवाल के खिलाफ कोई अपराध नहीं बनता है। संबंधित एफआईआर की सूक्ष्मता से जांच की जाए, तो ये स्पष्ट हो जाएगा। संघ पदाधिकारियों के अनुसार अभिभाषक कमलेश पालीवाल मध्यप्रदेश उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग में प्रस्तुत अपील में दिनांक 29 अक्टूबर को पारित आदेश के पालन में अनावेदक अजीज कादरी की जमानत तस्दीक कराने जिला उपभोक्ता फोरम रतलाम में उपस्थित हुए थे। अधिकृत लिपिक ने जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष महोदय के अवकाश पर होना बताकर जमानत तस्दीक नहीं की। अभिभाषक ने पीठासीन अधिकारी के अवकाश पर होने से उनके प्रभारी अधिकारी की जानकारी चाही, तो लिपिक ने नहीं दी। अभिभाषक ने जब वैधानिक कार्यवाही करने को कहा, तो लिपिक ने जमानत तस्दीक करने की कार्यवाही करने के बजाए आगामी तिथि 2 नवंबर नियत कर दी।

जिला अभिभाषक संघ ने बताया कि लिपिक ने बाद में जिला उपभोक्ता फोरम अध्यक्ष से संपर्क कर पुलिस थाना पर झूठी रिपोर्ट भेजी, जिस पर स्टेशन रोड पुलिस द्वारा बिना जांच-पडताल किए अभिभाषक कमलेश पालीवाल के खिलाफ झूठा प्रकरण दर्ज कर लिया गया। फरियादी के आवेदन के अवलोकन से भी अभिभाषक के विरूद्ध कोई अपराध बनना प्रतीत नहीं होता। संघ ने एसपी श्री तिवारी से अभिभाषक श्री पालीवाल के विरूद्ध प्रकरण का खात्मा करने हेतु जांच अधिकारी को आदेशित करने का आग्रह किया है।
———————