अमानगंज में चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की ख़बर के बाद  फैली हिंसा

6:28 pm or October 25, 2021
अमानगंज में चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की ख़बर के बाद  फैली हिंसा
हमारे संवाददाता
पन्ना २५ अक्टूबर ;अभी तक; – मध्यप्रदेश के पन्ना जिला अंतर्गत अमानगंज में चार साल की नाबालिक बच्ची से कथित दुष्कर्म की घटना के बाद दो गुटों में तनाव फैल गया। जिसके आक्रोशित भीड़ औऱ असामाजिक तत्वो के द्वारा पथराव औऱ आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस को मामले की जानकारी लगने के बाद किसी तरह हालात पर काबू पाया जा सका।
                 बतादें कि अमानगंज में अफवाह फैली की किसी समाज विशेष के व्यक्ति द्वारा लगभग 4 वर्षीय बच्ची को चकदही घाट में ले जा कर उसके साथ दुष्कर्म किया है। जिसके बाद असामाजिक तत्वो औऱ भीड़ के द्वारा एकत्रित हो कर थाने के सामने प्रदर्शन कर रास्ते को बंद कर दिया। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि लोगो ने पथराव शुरू कर दिया औऱ आगजनी करना शुरू कर दी। जिसे रोकने के लिए पुलिस द्वारा हल्का बल भी प्रयोग करना पड़ा। किसी तरह पुलिस के द्वारा हालात काबू में किये गये लेकिन स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। अगर समय पर पुलिस मौके पर पहुच सकती तो शायद आगजनी ओर पथराव की घटना को रोका जा सकता था।
            इस घटना की खबर के बाद भीड़ अमानगंज थाना प्रभारी से भी नाराज थी लिहाजा थाना प्रभारी नदारत रहे जिससे तनाव और बड गया। लेकिन गुनोर एसडीओपी पीयूष मिश्रा ने अमानगंज पहुच कर दोनो पक्षों को समझाया ओर मामले को शांत करवाया। परन्तु इससे पहले आगजनी ओर पथराव की घटनाएं विहंगम रूप धारण कर चुकी थी। यह मामला 24 ओर 25 अक्टूबर की दरम्यानी रात की घटना है। इस बीच अबोध बच्ची को पन्ना जिला चिकित्सालय में भेज कर उसका मेडिकल परीक्षण करवाया गया। इस घटना के बाद पन्ना एसपी आज दूसरे दिन मीडिया के सामने आये और उन्होंने बताया कि बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराया गाय है और उसके साथ कोई घटना नही हुई है ऐसा मेडिकल रिपोर्ट में पाया गया है।
              वही इस पूरे मामले में अब ब्रस्तित जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक पन्ना घर्मराज मीना ने आगे बताया की कुछ व्यक्तियों द्वारा आरोप लगाया गया था कि चार वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है पन्ना में मेडिकल कराया गया है जांच में यह पाया गया है कि बच्ची के साथ कोई भी दुष्कर्म की घटना घटित नहीं हुई है वह खेलते खेलते तालाब के पास पहुंच गई थी कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा अफवाह फैला कर जन भावना भड़काई गई है वर्तमान में स्थिति शांतिपूर्ण है पुलिस के द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है।