अवैध संबंधों के आरोपों में महिला की पिटाई कर पति को कंधों पर बैठा कर गांव में घुमाने के मामले में 18 और गिरफ्तार

11:15 pm or August 4, 2022
आशुतोष पुरोहित
खरगोन 4 अगस्त : अभी तक; मध्य-प्रदेश के खरगोन जिले के ऊन थाना क्षेत्र के केली ग्राम में कथित तौर पर अवैध संबंधों का आरोप लगाकर एक 45 वर्षीय महिला और उसके चाचा की पिटाई के बाद आदिवासी कुप्रथा के नाम पर पति को कंधे पर बैठा कर घुमाने पर मजबूर करने के मामले में 18 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
खरगोन के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस राकेश मोहन शुक्ला ने आज पत्रकारों को बताया कि ऊन थाना क्षेत्र के केली ग्राम में 30 जून को हुई उक्त घटना के सिलसिले में 18 लोगों को गुजरात से गिरफ्तार कर आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में महिला के पति मगन समेत आठ लोगों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया गया था।
उन्होंने बताया कि इस मामले में सीधे तक तौर पर जुड़े लोगों के अलावा घटना को मूक दर्शक बने देख रहे और वीडियो बनाने वाले लोगों को भी आरोपी बनाया गया था।
उल्लेखनीय है कि चार बच्चों की माँ 45 वर्षीय महिला पर ग्रामीणों और उसके पति ने उसके चाचा के साथ अवैध संबंधों का आरोप लगाते हुए पिटाई की थी।  इसके अलावा आदिवासी कुप्रथा के नाम पर महिला को उसके पति को कंधे पर बैठा कर दण्ड स्वरूप घुमाने पर मजबूर भी किया गया था। महिला का पति मगन स्वयं के पिता की हत्या के आरोप में कई वर्ष की सजा काट चुका है। इस घटना का वीडियो वायरल होने पर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए थे।