असामाजिक तत्वों मंे नहीं रहा पुलिस का खौफ, लगातार हो रही घटनाएं – चंदवानी

6:23 pm or September 12, 2020
असामाजिक तत्वों मंे नहीं रहा पुलिस का खौफ, लगातार हो रही घटनाएं - चंदवानी
महावीर अग्रवाल
मंदसौर १२ सितम्बर ;अभी तक;  मंदसौर जिला और नगर दोनों ही शांति के टापू रहे। आपराधिक किस्म के लोग यहां पर ज्यादा नहीं रहे है। लेकिन विगत कुछ दिनों से लगातार हो रही घटनाओं से ऐसा लग रहा है कि असामाजिक और आपराधिक तत्वों में पुलिस का खौफ नहीं रहा है।
                   उक्त बात कहते हुए भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष नरेश चंदवानी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चैधरी की पुलिसिंग कमजोर होती जा रही है। आपराधिक तत्व दिन दहाड़े और सीसीटीवी कैमरों के सामने मारपीट कर रहे हे, खुलेआम हथियारों का प्रदर्शन कर रहे है। ऐसी परिपाटी कभी मंदसौर की नहीं रही। श्री चंदवानी ने कहा कि कुछ दिन पहले तो पत्रकार शंकर ककनानी के साथ हुई घटना में तो एक पुलिस वाला ही शामिल था। इससे पहले महाराणा प्रताप बस स्टेण्ड पर दो पुलिस आरक्षकों ने शराब के नशे में उत्पात मचाया था इन घटनाओं से स्पष्ट होता है कि आपराधिक तत्व तो ठीक पुलिस वालों में भी पुलिस कप्तान का भय या कंट्रोलिंग नजर नहीं आ रही है।
                     श्री चंदवानी ने कहा कि शनिवार को दिनदहाड़े रेलवे स्टेशन रोड़ जैसे व्यस्ततम मार्ग पर कुछ लोगों द्वारा मारपीट की जाती है और खुलेआम हथियारों का प्रदर्शन भी किया जाता है। इससे स्पष्ट हो रहा है कि आपराधिक किस्म के लोगों में पुलिस का भय नहीं रहा है। पूर्व के भी कई अपराधों में शामिल लोग जमानत लेकर शहर में खुलेआम घूम रहे हैं। हालत यह है कि कोई कॉलेज में पिस्टल दिखाकर धमका रहा है तो कोई अपना बर्थडे पिस्टल व चाकू से मना रहा है।
                    श्री चंदवानी ने कहा कि मध्य प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चैहान, गृहमंत्री नरोत्तम जी मिश्रा, सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया सहित सभी जनप्रतिनिधि माफिया को खत्म करने का अभियान चलाने की बात कर रहे है और मंदसौर में गुंडे खुलेआम घूम रहे हैं और मारपीट कर आमजनों को धमका रहे है। इस तरह की घटनाओं से आम आदमी में भय का माहौल और गुंडों में भय का समाप्त हो गया है। जबकि होना यह चाहिए आपराधिक तत्व अपराध करने से पहले 10 बार सोचे ऐसा माहौल हो।
श्री चंदवानी ने कहा कि नगर रेलवे स्टेशन चैराहा, दशरथ नगर चैराहा, बंटी चैराहा, संजय गांधी उद्यान के पास, महाराणा प्रताप चैराहे पर रात के साथ में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है। पुलिस को इस ओर भी ध्यान देना चाहिए। रेलवे स्टेशल से लेकर दशहर नगर रोड़ होते हुए संजय गांधी उद्यान तक रात में बाईकर्स द्वारा तेज रफ्तार में बाईक चलाई जाती है जिससे कई बुजुर्ग लोग जो रात के समय में पैदल घुमते है वे लोग दुर्घटना के भय के कारण घर से बाहर नहीं निकल रहे है। मंदसौर पुलिस को इस इन सभी मामलों पर सख्ती से काम करना होगा। श्री चंदवानी ने कहा कि पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चैधरी को जिले में पुलिस की व्यवस्था ठीक करना चाहिए। आपराधिक किस्म के लोगों का पुलिस के सख्त रवैये का सामना होना चाहिए ताकि ऐसे लोगों में पुलिस का भय व्यापत हो सकें।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *