आंगनबाड़ी केंद्र में ग्रामीण बच्चों के बीच केक काटकर मनाया जन्मदिन

8:51 pm or October 11, 2021
आंगनबाड़ी केंद्र में ग्रामीण बच्चों के बीच केक काटकर मनाया जन्मदिन
मोहम्मद सईद
शहडोल 11 अक्टूबर ; अभी तक ; कक्षा पांचवी में पढ़ने वाली संस्कृति अग्रवाल ने अपना 10 वां जन्मदिन नवलपुर गांव में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों के बीच केक काटकर मनाया। इस मौके पर बच्चों को फल और मिठाइयां भी वितरित की गई। संस्कृति के इस आयोजन को देखकर आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चे भी बेहद प्रसन्न नजर आए।
             यहां यह भी उल्लेखनीय है कि संभाग के कमिश्नर राजीव शर्मा द्वारा चलाए जा रहे संवेदना अभियान के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों में जन सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए और आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों को अतिरिक्त फल एवं पोषक तत्व उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आंगनबाड़ी केंद्रों में जन्मोत्सव कार्यक्रम मनाया जा रहा है। संवेदना अभियान के तहत जन्मोत्सव कार्यक्रम में पहल करते हुए कक्षा 5 वीं में पढ़ने वाली संस्कृति अग्रवाल ने ग्रामीण क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र नवलपुर में ग्रामीण बच्चों के बीच केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया। इस मौके पर संस्कृति की माताजी श्रीमती स्नेह अग्रवाल और उनके पिता आनंद अग्रवाल भी उपस्थित रहे।
            ग्रामीण बच्चों के बीच जन्मदिन मना रही संस्कृति आंगनबाड़ी के बच्चों की आत्मीयता को देखकर बेहद प्रभावित हुईं। जन्मोत्सव कार्यक्रम के दौरान आंगनबाड़ी में उपस्थित सभी बच्चों को फल और मिठाइयां वितरित की गई। उसके बाद संस्कृति और उसके परिजनों ने सभी बच्चों के साथ बैठकर भोज भी किया। कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता दुर्गा वर्मन, आंगनबाड़ी सहायिका एवं ग्रामीण उपस्थित रहे। बालिका संस्कृति का यह प्रयास निश्चित ही दूसरों के लिए प्रेरणादायी साबित होगा
            संस्कृति के पिता और महिला एवं बाल विकास विभाग के सोहागपुर परियोजना अधिकारी आनंद अग्रवाल ने लोगों से अपील की है कि समाज के  संपन्न और सक्षम व्यक्ति अपने बच्चों का जन्म उत्सव आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों के साथ मनाएं तथा उन्हें भी अपनी खुशियों में सम्मिलित करें।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *