कमलनाथ ने आईटम शब्द अपमानजनक होने से किया इंकार: शिवराज तो बहाना ढूढ रहे है

मयंक शर्मा

’खंडव १९ अक्टूबर ;अभी तक; ’ मध्य प्रदेश के उपचुनाव में आज कमलनाथ का दौरा खंडवा जिले के मांधाता क्षेत्र में हुआ जहां उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान पर तंज कसा। कमलनाथ ने कहा कि आज हमारे मंच के आइटम नंबर वन है राज नारायण सिंह आइटम नंबर 2 है अजय सिंह आइटम नंबर तीन है क्या यह किसी का अपमान है।उन्होने कहा कि मप्र सरकार जनबल नही धनबल पर चल रही है।इसे उखाड फेकें।

               श्री नाथ ने कहा कि  शिवराज सिंह चैहान तो बहाना ढूंढ रहे हैं बैठ गए अनशन पर । उन्होने कहा कमलनाथ ने किसी का भी अपमान नहीं करता ।आपको मुझ पर बोलने का हक नहीं है यह चुनाव उत्तम का नहीं है यह चुनाव कांग्रेस का नहीं है। यह चुनाव सच्चाई और झूठ का चुनाव है।
             युवा साथी उत्तम आपका साथ देगा इनका पूरा परिवार आपके साथ जुड़ा हुआ है। हमेशा सेवा की है ।आपकी उत्तम का भविष्य लंबा भविष्य है । मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर क्षेत्र के विकास की नई इबादत लिखेगा । वही शिवराज सिंह चैहान को कहते हुए कमलनाथ ने कहा कि मुझ पर आरोप लगाते हैं कि कोकोकोला पीते हैं कोको कोला पीना बंद कर दूंगा तो क्या किसानों की आत्महत्या बंद हो जाएंगी। बेरोजगार युवकों को रोजगार मिल जाएगा जनता समझदार है।
             मध्य प्रदेश की राजनीति में उबाल आ गया है। विधानसभा उपचुनाव के बीच कमलनाथ में कैबिनेट मंत्री एवं दलित महिला श्रीमती इमरती देवी को ष्आइटमष् कहा। चारों तरफ विरोध शुरू हो गया। कमलनाथ ने इस मामले में माफी मांगने के बजाय अपने बयान पर टिके रहने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि आइटम कोई अपमानजनक शब्द नहीं है।

पुनासा की चुनावी सभा में श्री नाथ ने स्पष्ट कहा कि आईटम शब्द अपमान नहीं है इसलिये वे  बयान न वापस लेंगे, न ही  माफी मांगेंगे । उल्लेखनीसह है कि
कैबिनेट मंत्री एवं दलित महिला नेत्री  इमरती देवी के संदर्भ में कमलनाथ के बयान को अपत्ति जनक दर्शाते हुये  भाजपा खेमे मेें विरोध के स्वर उंचे है।
श्री नाथ ने पुनासा की सभा में अपने शब्द कोे जस्टिफाई करते हुए कहा कि आइटम शब्द अपमानजनक नहीं है। लोकसभा और विधानसभा में कार्यसूची तक े आइटम नंबर लिखा जाता है। उन्होने कहा इमरती देवी के लिए आइटम शब्द का उपयोग किस तरह से किया, और यह सम्मानजनक है या अपमानजनक इसका वीडियो सभी ेदेख लीजिये।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *