आईपीएल में सट्टा खिला रहे 13 सटोरिए गिरफ्तार, 25 लाख रुपए भी बरामद

6:30 pm or September 26, 2020
आईपीएल में सट्टा खिला रहे 13 सटोरिए गिरफ्तार, 25 लाख रुपए भी बरामद
मोहम्मद सईद
शहडोल 26 सितंबर ; अभी तक। पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट में सट्टे का दांव लगाने वाले 13 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 25 लाख 1 हजार 55 रुपए बरामद किए हैं। जबकि इनके पास से 2 करोड़ 88 लाख 60 हजार रुपए के सट्टा की बुकिंग का हिसाब भी पकड़ा गया है। पकड़े गए सटोरियों में पड़ोसी जिले उमरिया और कटनी के सटोरिए भी शामिल हैं। सट्टे की बुकिंग में सहयोग करने वाली एक युवती को भी गिरफ्तार किया गया है। आईपीएल क्रिकेट में सट्टा की यह शहडोल में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

                पुलिस अधीक्षक शहडोल सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने बताया कि आई पी एल क्रिकेट शुरू होते ही सटोरियों पर निगाह रखनी शुरू कर दी गई थी और सूचना तंत्र को चौकस कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि पुख्ता सूचना के बाद बुढ़ार, अमलाई और सोहागपुर थाना के साथ ही कोतवाली पुलिस की टीम ने बीती रात सटोरियों के कई ठिकानों पर एक साथ दबिश देकर 13 सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया।
यह सटोरिए आए गिरफ्त में
              पुलिस अधीक्षक श्री शुक्ला ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सटोरियों में मोहम्मद नाजिल उम्र 33 वर्ष निवासी गुरुद्वारा के सामने घरौला मोहल्ला शहडोल, अजय गुप्ता निवासी ईदगाह रोड शहडोल, अभिषेक गांधी निवासी किरण टॉकीज के पास शहडोल, राजेश अरोरा उर्फ बंटी भाटिया निवासी किरण टॉकीज के पास शहडोल, संतोष गुप्ता निवासी चपरा क्वार्टर के पास शहडोल, मनोज पोपतानी निवासी के स्क्वायर मॉल के पीछे शहडोल, मंजा उर्फ मसिया खान निवासी अर्बन बेसिक स्कूल के पीछे शहडोल, जुन्नु उर्फ जूनामत खान निवासी घरौला मोहल्ला शहडोल, श्याम खटवानी निवासी माधव नगर कटनी, विकास पिपरानी निवासी माधव नगर कटनी, विक्की उर्फ राजकुमार जसवानी निवासी पाली जिला उमरिया और संतराम जायसवाल निवासी बुढार शामिल है।
 यह सामान भी हुए बरामद
             पुलिस अधीक्षक श्री शुक्ला ने बताया कि पकड़े गए सटोरियों के पास से टीवी, आईपीएल किट, मोबाइल फोन, केलकुलेटर और प्रिंटर भी बरामद किया गया है। जबकि एक सटोरिया के पास से 315 बोर का देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक श्री शुक्ला ने बताया कि आईपीएल मैच के दौरान यह सटोरिए इलेक्ट्रॉनिक नेटवर्क सिस्टम का उपयोग करते थे। इनके पास एक यूजर और पासवर्ड होता था जिसके सहारे वे सट्टे की बुकिंग किया करते थे। कई सटोरिए तो आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में किराए का मकान लिए हुए थे और आईपीएल का क्रिकेट शुरू होने के बाद वहीं बैठ कर आराम से सट्टे की बुकिंग करते थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी सटोरियों के खिलाफ जुआ सट्टा व आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला के नेतृत्व में आईपीएल क्रिकेट के सटोरियों के खिलाफ यह अब तक की सबसे  बड़ी कार्यवाही है जिसमें एक साथ नामी-गिरामी सटोरियों पुलिस के हाथ लगे हैं। यहां यह भी गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला के नेतृत्व में नशे के कारोबारियों और मादक पदार्थ के तस्करों के खिलाफ भी बीते दिनों बड़ी कार्यवाही की गई है। जिसके चलते नशे के कारोबारियों और मादक पदार्थ के तस्करों में तो हड़कंप मचा ही हुआ था अब क्रिकेट के सट्टे के कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *