आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने वाले सटोरियों की नाक में नकेल कसने की मंदसौर पुलिस की एक और प्रभावी कार्यवाही

महावीर अग्रवाल
मंदसौर २१ अक्टूबर ;अभी तक; किंग्स इलेवन पंजाब वर्सेज दिल्ली कैपिटल के दिनांक 20.10.2020 वाले आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने वाले 02 आरोपियों को थाना पिपलियामंडी के द्वारा किया गया गिरफ्तार।  आरोपियों के कब्जे से 6400 रू नगदी एवं 02 मोबाईल व 01 रजिस्टर जिसमें 2,60,150 रू का हिसाब-किताब लिखा हुआ पुलिस ने किया जप्त किया है।
आईपीएल के नाम पर युवा वर्ग को रूपये-पैसे का लालच दिखाकर जुआ/सट्टा जैसे संगीन अपराध में घसीटकर उनका जीवन बर्बाद करने वाले सटोरियों के विरूद्ध मंदसौर पुलिस का सख्त रवैया जारी है। आईपीएल के नाम पर जिले में चल रहे जुआ-सट्टे के विरूद्ध मंदसौर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुये जिले में एक और प्रभावी कार्यवाही की है। आईपीएल सट्टे के विरूद्ध मंदसौर पुलिस की यह दूसरी कार्यवाही है। जिले में ऐसे अपराधों पर लगाम लगाने एवं उनमें संलिप्त अपराधियों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही हेतु श्री सिद्धार्थ चैधरी, पुलिस अधीक्षक मंदसौर द्वारा जिले के समस्त अधिकारियों को सख्ती से निपटने के आदेश दिये है। श्री सिद्धार्थ चैधरी, पुलिस अधीक्षक मन्दसौर के द्वारा आईपीएल के जुआ/सट्टे में संलिप्त सटोरियों पर कठोरतम कार्यवाही के लगातार निर्देशन में एवं डाॅ अमित वर्मा, अति. पुलिस अधीक्षक मंदसौर एवं श्री टी.सी. पंवार, अअपु मल्हारगढ अनुभाग के मार्गदरशन तथा श्री शीवशकर यादव, निरीक्षक, थाना प्रभारी पिपलियामंडी के नेतृत्व में जिले के थाना पिपलियामंडी की पुलिस टीम के द्वारा आईपीएल के सट्टेबाजों के विरूद्ध कडी कार्यवाही करते हुये 02 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर 6400 रू नगदी एवं लाखों का हिसाब-किताब मौके से जप्त करने में सफलता प्राप्त की है।
                घटित घटनाक्रम के अनुसार दिनांक 20.10.2020 को थाना पिपलियामंडी क्षेत्रांन्तर्गत उनि संदीप मौर्य एवं उनकी पुलिस टीम के द्वारा मुखबीर सूचना पर कार्यवाही करते रेल्वे फाटक के पास से मन्दसौर तरफ खेत के कुए जाने वाले रास्ते पर रेल्वे पुलिया के पास पिपलियामंडी से दो व्यक्तियो द्वारा मोबाईल से आॅनलाईन हाॅटस्टार चलाकर दूसरे की-पेड वाले
मोबाईल से सामने वाले व्यक्ति से किंग्स ईलेवन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल के बीच आईपीएल में चल रहे 20-20 क्रिकेट मैच के मोबाईल पर आॅनलाईन प्रसारित मैच के दौरान प्रत्येक टीम, प्रत्येक खिलाडी, प्रत्येक बाॅल, प्रत्येक ओवर एवं फाईनल स्कोर के अंको के आधार पर रूपयों की हार-जीत का दांव लगाकर क्रिकेट का सट्टा चलाते मौके पर रंगे हाथो पकडा जाकर गिरफ्तार करने में थाना पिपलियामंडी की पुलिस टीम को सफलता मिली है। घटनास्थल पर आरोपियों के कब्जे से 6400/- रुपये नगदी तथा 02 मोबाईल, 01 रजिस्टर जिसमें की 2,60,150 रू का हिसाब-किताब लिखा होना पाया गया। जिसे मौके पर उपस्थित पुलिस टीम के द्वारा जप्त किया गया एवं दोनों आरोपियों आषीश एवं राजू उर्फ राजेन्द्रसिंह के विरूद्ध समस्त वैधानिक कार्यवाही करते हुए थाना पिपलियामंडी पर अपराध क्रमांकः-349/20, धाराः-4(क) सट्टा अधिनियम का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
गिरफ्तारशुदा आरोपी का नामः-
1.आशीष पिता राधेश्याम जाति गुर्जर उम्र 24 साल नि0 महावीरगंज पिपलियामंडी
2.राजू उर्फ राजेन्द्रसिंह पिता चन्द्रसिंह जाति राजपूत उम्र 21 साल नि0 डोरवाडा हा0 मु0 महावीरगंज पिपलियामंडी
जप्तषुदा मश्रुकाः-
नगदी 6400/- रुपये तथा दो मोबाईल, 01 रजिस्टर जिसमें 2,60,150 का हिसाब किताब लिखा हुआ पाया गया।
पुलिस टीमः-
उक्त कार्यवाही में निरीक्षक षिवषंकर यादव, थाना प्रभारी पिपलियामंडी एवं टीम उनि. संदीप मौर्य, उनि अशोक कुमार शुक्ला, आर0 अविनाश, आर युवराजसिह, आर  प्रीतम साँखला, आर  शैतान कछावा, आर आनन्द मालवीय, आर  दिनेश धाकड, आर. योगेश साहु का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *