आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, दो गंभीर, बारिश से बचने के लिए बरगद के पेड़ के नीचे खड़े थी महिलाएं

मयंक भार्गव, बैतूल से

बैतूल ३० सितम्बर ;अभी तक;  आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों में एक 9 माह की गर्भवती महिला भी शामिल है। यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर घोड़ाडोंगरी ब्लाक के अंतर्गत आने वाले ग्राम ढोकली में घटित हुई।

घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी प्रभारी रवि शाक्य ने बताया कि गुरूवार को दोपहर बाद अचानक आसमान पर काले-काले बादल छा गए और तेज गरज और चमक के साथ जोरदार बारिश होने लगी थी। बारिश से बचने के लिए मक्का बाड़ी तोड़ रही बिसंती वटकर(22) एवं 9 माह की गर्भवती महिला तारा वटके बारिश से बचने के लिए बरगद के पेड़ के नीचे खड़ी हो गई। तभी अचानक आकाशीय बिजली गिर गई जिसकी चपेट में आने से बिसंत वटकर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तारा वटके गंभीर रूप से घायल हो गई है। तारा बाई को घोड़ाडोंगरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस चौकी प्रभारी श्री शाक्य ने बताया कि इसी तरह से ग्राम ढोकली में ही आकाशीय बिजली गिरने की दूसरी घटना घटित हुई। इसमें साभू उइके (55) और कैलाश वटके एवं सावित्री बाई बकरी चरा रहे थे। इसी दौरान बिजली गिरने से साभू उइके की मौत हो गई। जबकि कैलाश वटके घायल हो गया है। सावित्री बाई ने बताया कि कैलाश को भी घोड़ाडोंगरी में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। श्री शाक्य ने बताया कि मृतकों का पोस्टमार्टम शुक्रवार 1 अक्टूबर को किया जाएगा।