आग से आयल फैक्ट्ी स्वाह ; बडा  नुकसान

मयंक शर्मा

खंडवा २९ मार्च ;अभी तक;  रविवार देर रात में नगर के औद्योगिक क्षेत्र (इंदौर नाका) की एक ऑयल फैक्ट्री में आग, से भारी नुकसान की आंश्का जताई  गयी हे। आग की 50 फीट ऊंची लपटे  दूर तक देखी गयी।

पदमनगर थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र सिंह राठौड ने बताया कि फ्रेश ऑइल मिल में रात 9 बजे भड़की आग पर काबू पाने के लिये स्थानीय दमकले  सहित इंदौर से बुलाई फायर ब्रिगेड, ने करीब 7 घण्टे बाद  आग पर काबू पाया। करीब डेढ़ एकड़ में बनी फैक्टरी में 50 टन से ज्यादा ऑयल भरा हुआ था। आग बढ़ती देख आसपास की फैक्ट्रियां खाली हो गई।  औद्योगिक क्षेत्र की बिजली काट दी गई। मौके पर पहुंचे एसपी विवेक सिंह, एएसपी सीमा अलावा, सीएसपी ललित गठरे व एसडीएम ममता खेड़े ने पंधाना, हरसूद, भीकनगांव व आसपास के दमकल वाहनों को तत्काल घटनास्थल बुलाया।
श्री पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि आग का कारण अज्ञात है।

मिल संचालक करीब 2 करोड से अधिक का नुकसान होना बतला रहा है। प्रत्सक्षदर्शियो के अनुसार  आग के विकराल रूप में लेने से फैक्टरी के टीनशेड कागज की तरह जल रहे थे। दमकलो का पानी अंदर तक पहुंचाने के लिए जेसीबी से दीवारों को तोडा गया। पैकिंग के छोटे-बड़े तेल के डिब्बे, बैरल, कार्टून, फर्नीचर, बारदान सहित लाखों का सामान जलकर राख हो गया। फैक्टरी से करीब 50 फीट ऊंची लपटें व धुएं का गुबार उठा रहा था। फैक्टरी में तेल के साथ ही काकड़ा का भी भारी स्टाक था। जिसने आग फेलने में उत्प्रेरक का काम किया। आग पर काबू पाने के लिए दमकलों को इंदौर से बुलाना पड़ा।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रात करीब 9 बजे मिल संचालक द्वय शामनानी बंधु सुनील व अनिल  की साईकृपा ऑइल मिल व खंडवा फ्रेश से आग की लपटें निकलती देख क्षेत्रवासियों और कर्मचारियों ने फैक्टरी संचालक को इसकी सूचना दी थी। पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना मिलते ही दमकल की दोनों गाड़ियां मौके पर पहुंची, तब आग की लपटें काफी ऊंची उठी रही थीं। आग के विकराल रूप के सामने दोनों दमकले  अपाहिज नजर आई।आग बेकाबू होकर और बढ़ती रही।शामनानी ंबंधु आग से 4 करोड रूपये का नुकसान बता रहे  है।
———-

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *