आज शहरो के साथ गांव-गांव में भाजपा की विचारधारा बलशाली हुई है

7:14 pm or November 30, 2022
महावीर अग्रवाल
मंदसौर ३० नवंबर ;अभी तक;  भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एंव उज्जैन संभाग प्रभारी अलोक शर्मा एंव मंदसौर भाजपा जिला संगठन प्रभारी गोपीकृष्ण नेमा के निर्देशन एंव भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया के नेतृत्व में मंदसौर जिले की चारो विधानसभा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चुने गये जनप्रतिनिधिगणो की एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न हो रही है। इसी क्रम में आज द्वीतिय दिवय में सुवासरा और गरोठ विधानसभा क्षेत्र के त्रिस्तरीय चुनाव में विजयी हुए जनप्रतिनिधियों की प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न हुई। प्रशिक्षण कार्यशाला चार सत्रों में आयोजित की गई, जिसमें प्रशिक्षणार्थी जनप्रतिनिधियों को भाजपा राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष एंव सांसद सुधीर गुप्ता, केबीनेट मंत्री हरदीपसिंह डंग, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एंव उज्जैन संभाग प्रभारी अलोक शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया, विधायक देवीलाल धाकड़, भाजपा जिलाध्यक्ष नीमच पवन पाटीदार, भाजपा जिला महामंत्री गणपतसिंह आंजना, भाजपा जिला मंत्री नरेन्द्र पाटीदार ने अपने-अपने विषयानुसार मार्गदर्शन दिया।
                             प्रशिक्षण सत्र को सम्बोधित करते हुए भाजपा राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष एवं सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा की आज का यह प्रशिक्षण कार्यक्रम इसी उद्देश्य को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिया जा रहा है की आप एक निश्चित अवधी में अपने क्षेत्र का विकास क्षेत्र में रहने वाली जनता का विश्वास जीत कर अच्छे से कर सके और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में पार्टी की विचारधारा को अपने क्षेत्र में और अधिक मजबूती प्रदान कर सके। कार्य करते समय हमें हमारे आचरण और व्यवहार का ध्यान रखना चाहिए, हमें गर्व होना चाहिए की हम सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में स्थापित है।
                                  प्रशिक्षण सत्र को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एंव उज्जैन संभाग प्रभारी आलोक शर्मा ने कहा की हम सभी भारतीय जनता पार्टी मेें निरतंर कार्य करते हुए जिला पंचायत, जनपद पंचायत सदस्य एंव सरपंच पद को सुशोभित कर रहै है। आज शहरो के साथ गांव-गांव में भाजपा की विचारधारा बलशाली हुई है, क्योकि 20 से अधिक जन कल्याणकारी योजनाऐं गांव एंव ग्रामवासीयों के लिए चल रही है। हम सभी की जीत में इन योजनाओं का भी काफी महत्व है। हमें एक जनप्रतिनिधि के रूप में अपने दायित्वो का निर्वहन करने के साथ इन जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार अपने-अपने क्षेत्र में करना होगा, यही हमारा पार्टी के प्रति नेतिक कर्त्तव्य है। हमारी पार्टी की विचारधारा अन्य राजनीतिक दलो से भिन्न है। जहॉ अन्य राजनीतिक दलो में अपने और अपने परिवार की स्वार्थ पूर्ति हेतु योजनाऐं बनाई जाती है वही आज भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार हर वर्ग की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए योजना बनाती है। भाजपा की इन्ही नीतियों के कारण बीस करोड़ से भी अधिक कार्यकर्ता भाजपा के अधिकृत रूप से सदस्य बने है।
                              प्रशिक्षण सत्र को सम्बोधित करते हुए केबीनेट मंत्री हरदीपसिंह डंग ने कहा की कहा की हम ऐसी पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे है जो सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास मंत्र के साथ जनता जनार्दन की सेवा में दिन रात लगी हुई है। हमें देश और राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं को समझ कर उसका समुचित क्रियावंयन अपने-अपने गांवो में करना होगा। हम ऐसा कार्य करे की अपने गांव के विकास के साथ पार्टी की विचारधारा भी बढ़ती रहे। हमें सरपंच, जनपद एंव जिला पंचायत सदस्य बन कर जनकल्याणकारी योजनाओं को योजना से वंचित अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुॅंचाने का लक्ष्य बना कर कार्य करना होगा।  अतः आप जनकल्याणकारी योजना जैसे उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री सड़क योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना आदि से गांव में रहने वाले जन समुदाय को लाभाविंत करने का प्रयास करे।
                              प्रशिक्षण सत्र को सम्बोधित करते हुए गरोठ विधायक देवीलाल धाकड़ ने कहा की जो व्यक्ति धेर्य और अनुशासन को समझ जाता है वह निश्चित तौर पर आगे बढ़ जाता है। आज हमारी पार्टी की पकड़ शहरो से लेकर गांवो कस्बो तक निरन्तर बड़ रही है। हमने हाल में सम्पन्न हुए निकाय चुनावों में अल्पसंख्यक बाहुल्य में भाजपा उम्मीदवार को विजय बनते देखा है। राजनैतिक क्षेत्र में उतार-चढ़ाव आते रहते है। हमें विचलित हुए बिना अपने कर्त्तव्य पथ पर आगे बढ़ते हुए अपने दायित्वो का निर्वहन करते रहना होगा। आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एंव मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में विभिन्न प्रकार की जन कल्याणकारी योजनाऐं चल रही है। एक जनप्रतिनिधि होने के नाते आप योजना का लाभ जन-जन तक पहुॅचायें।
                                  प्रशिक्षण सत्र को सम्बोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया ने कहा कि प्रशिक्षण का मतलब प्रति क्षण हमें कुछ ना कुछ सीखना ही है। हम सर्म्पुण नहीं है। इसलिए हम सभी को सदैव प्रशिक्षण की आवश्यकता रहती है। मेरा आज इस प्रशिक्षण वर्ग के माध्यम से आपसे आग्रह है की चार सत्रो में सम्पन्न होने वाले इस वर्ग को आप ध्यान लगाकर सुने और अपने कार्यक्षेत्र में पार्टी की विचारधारा के अनुरूप कार्य करे। में आप सभी को इस अवसर पर सफल कार्यकाल की अग्रिम शुभकामना देता हुॅ।
                                 प्रशिक्षण सत्र को सम्बोधित करते हुए भाजपा जिला महामंत्री गणपतसिंह आंजना ने कहा की हमारी पार्टी की एकात्म मानववाद की विचारधारा है, जिसमें समाज में रह रहै शोशित वचिंत पीड़ित व्यक्ति की चिंता करना है। इसी विचारधारा से प्रेरणा लेकर करोड़ो की संख्या में नौ जवान भारतीय जनता पार्टी से जुड़ रहे है। एक समय था तक आपातकाल के दौर में हमारी विचारधारा को कुचलने का प्रयास किया गया था। उस समय भी हमारें पूरोधा नेतृत्व ने समझोता नही किया। मेरा आपसे आग्रह है की आप सब जनप्रतिनिधि की भूमिका का निर्वहन करते हुए संगठन को और अधिक मजबूती प्रदान करते जायें।
                           प्रशिक्षण सत्र को सम्बोधित करते हुए भाजपा जिला मंत्री नरेन्द्र पाटीदार ने कहा की आज के राजनैतिक क्षेत्र में सोशल मीडिया का बड़ा महत्व है। आपके क्षेत्र में चल रहे विकास एंव जनहितेशी कार्याे को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने जिले, प्रदेश और देश तक प्रचारित कर सकते है। वर्तमान में राजनीतिक परिदृश्य में सोशल मीडिया का महत्वपूर्ण स्थान है। अपने क्षेत्र में कार्य करते समय मीडिया का मैनेजमेंट प्रमाणिकता के साथ करना चाहिए। सोशल मीडिया पर चल रही पोस्ट की पूर्ण प्रमाणिकता मिलने पर ही उसे लाईक अथवा शेयर करना चाहिए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यर्थ की बहस बाजी में नही पड़ना चाहिए। मोदी सरकार और शिवराज सरकार की उप्लब्धियों को लेकर सोशल मीडिया पर सक्रीय होवें और हो सके तो फेसबुक व्हाटस्एप्प के बाद ट्वीटर पर भी एक्टिव होवे।
सत्र प्रारंभ में सर्वप्रथम भारत माता, पं.दीनदयाल उपाध्याय एंव डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। त्रिस्तरीय चुनाव में चुने गये जनप्रतिनिधिगणों के इस प्रशिक्षण शिविर का संचालन सुवासरा एंव गरोठ विधानसभा में क्रमशः भाजपा जिला मंत्री दीलिपसिंह तरनोद एंव भाजपा उपाध्यक्ष व नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश सेठिया ने किया तथा आभार क्रमशः जनपद उपाध्यक्ष जितेन्द्रसिंह कोटडामाता एंव भाजपा मंडल अध्यक्ष उमरावसिंह चौहान ने माना। ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधि प्रशिक्षण वर्ग में भाजपा जिला उपाध्यक्ष एंव प्रशिक्षण वर्ग सह प्रभारी राजेश पालीवाल, जिला पदाधिकारीगण हितेश शुक्ला, नारायणसिंह झाला, दिलीप तिल्लानी, अजय तिवारी, कांती भाटी, सुनिता पालीवाल, शांता वेद, राहुल मुजवादिया, मंडल अध्यक्षगण ओमप्रकाश परमार, लालसिंह डुगांवत, बलवंतसिंह पंवार, भारतसिंह डांगी, राजमल सुरावत, चन्द्रप्रकाश पण्डा, अभिषेक मांदलिया, सौदानसिंह गुर्जर, जनपद अध्यक्षगण रोड़मल सूर्यवंशी, अंतरकुंवर रणजीतसिंह चौहान, मंडल महामंत्री जितेन्द्र बामनिया सहित पदाधिकारीगण एंव कार्यकर्तागण उपस्थित थे। प्रशिक्षण वर्ग समाप्ति पर व्यवस्था में लगी समस्त टोलियों का सम्मान वरिष्ठजनो द्वारा किया गया।
उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी निलेश जैन ने दी।