आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के निवेशकों के हितों को लेकर सौंपा ज्ञापन

5:46 pm or October 13, 2021
आदर्श  क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के निवेशकों के हितों को लेकर सौंपा ज्ञापन

अरुण त्रिपाठी

रतलाम,13 अक्टूबर ;अभी तक;   एडवाइजर वेलफेयर एसोसिएशन ट्रस्ट के बैनर तले आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी के एडवाइजर, निवेशको  ने शहर विधायक श्री चेतन्य काश्यप एवं पूर्व गृहमंत्री श्री हिम्मत कोठारी को ज्ञापन सौंपकर निवेशकों के हितों की रक्षा की मांग की.

जनप्रतिनिधियों को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि  जिले के सभी एडवाइजर एवं निवेशक सोसाइटी में जमा धन का भुगतान नहीं होने से काफी परेशान है. सोसायटी द्वारा कभी भी भुगतान में विलंब नहीं हुआ लेकिन जब से संचालक मंडल को जेल भेजा गया है तब से भुगतान रुक गया है. पिछले 3 साल से निवेशक परेशान हो रहे हैं. ज्ञापन में मांग की गई थी इन सब के निवारण के लिए सोसायटी के नए बोर्ड  का गठन किया जा कर नियुक्त किए जाने और संस्था पर नियुक्त लिक्विडेटर को हटाकर प्रशासक लगाने एवं संस्था की जब्ती संपत्तियों को ईडी से पुनः  संस्था को दिलाने की मांग की गई.

ज्ञापन में यह भी बताया गया कि संस्था की संपत्ति करीब 9000 करोड़ रुपए की है जब की देनदारी सात हजार करोड़ की है. संपत्ति को समय पर बेचान कर निवेशकों का भुगतान किया जा सकता है. संस्था के करीब 21 लाख निवेशक और 5 लाख एडवाइजरी में कर्मचारियों का भविष्य दांव पर लग गया है. ज्ञापन के माध्यम से मामले के निराकरण की मांग की गई है.

ज्ञापन देने का अवसर पर मनीष भंडारी, अनिल पापरीवाल,मनोहर कुमावत ,संजय चौहान ,ताराचंद  नाहर, वीरेंद्र पोखरना, श्री त्रिवेदी एवं श्री मालवीय  उपस्थित रहे.

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *