आधा दर्जन गांवो में पहुंची प्रबुद्ध तथागत फांउन्डेशन की टीम बैगा आदिवासीयों को वितरित किया गर्म कंबल, बच्चो को भी बांटे गये कपडे व बिस्किट

8:30 pm or December 1, 2021

आनंद ताम्रकार

बालाघाट एक दिसंबर ;अभी तक;
बालाघाट। प्रबुद्ध तथागत फांउन्डेशन बोरी लालबर्रा की टीम आईएएस मुकेश मेश्राम के प्रेरणा से जिले के आदिवासी बैगा क्षेत्र के गांवो में पहुंचकर लगातार अपनी सेवायें दे रही है। तथा जरूरत की सामाग्रीयों का वितरण का कार्य करते जा रही है।

                   इसी क्रम में 01 दिसंबर को फांउन्डेशन और बालाघाट से गये समाजसेवीयों की टीम बैहर जनपद के ग्राम पंचायत पाथरी, लहंगाकन्हार के भगवानडीह, आमाटोला, माडी, कौआडोंगरी और बिरसा विकासखंड के घुम्मुर पंचायत की भोंगाद्वारा, परसाई, चिखली,मुरकुट्टा आदि गांवो में पहुंचकर करीब 250 गर्म कंबल सचिव महेंद्र मेंश्राम, सहयोगी रफी अंसारी पत्रकार, समाजसेवी बच्चुमल वाधवानी, अनिल मोदी,पत्रकार यमलेश बंजारी, राहुल टेंभरे, रोमेश सोनवाने, विनित राव, पूर्व संरपच तातूसिंह धुर्वे, लाखनसिंह धुर्वे एवं जयपाल वरकडे के हस्तें उपस्थित पुरूष महिलाअ‍ों को वितरण किया गया। जबकि समाजसेवी पुखराज वैद्य अभिनव गारमेंट के द्वारा दिये गये दान में बच्चो को गर्म कपडे एवं बच्चुराम वाधवानी के द्वारा सभी को बिस्किट का वितरण किया गया। सचिव महेंद्र मेश्राम के अनुसार बालाघाट के समाजसेवी कपडा व्यवसायी अनिल मोदी और ज्वेलर्स व्यवसायी अनिल कांकरिया के द्वारा फांउन्डेशन को कंबल दान में दिये गये थे। जो शिविर के माध्यम से उक्त गांव में ग्रामीणो को वितरण किये गये। इस अवसर पर फाउन्डेशन के पदाधिकारियों को ग्राम आमाटोला, भगवानडीह, भोंगाद्वारा, परसाई, चिखली एवं मुरकुट्टा के बैगा ग्रामीणो ने अपने अपने गांव की विभिन्न बुनियादी समस्यायें जैसे सडक, पुलिया, बिजली, पानी, आंगनवाडी भवन, स्वास्थ आदि की समस्या से अवगत कराया। शिविर को सफल बनाने में परसो यादव के अलावा संबधित ग्रामीणो को विशेष सहयोग रहा। महेंद्र मेश्राम के अनुसार फाउन्डेशन के द्वारा नवंबर 2021 में 04 शिविरो के माध्यम से 500 कंबलो, 200 बर्तनो का सेट, साडी, कपडा, स्कूली बच्चो का यूनिफार्म, स्कूली बैग आदि का वितरण किया जा चुका है जो आईएएस मुकेश मेश्राम के प्रयासो से संभव हो पाया है।