आने वाले समय में पूरी दुनिया भारत के भक्ति मार्ग पर चलेगी यह परिवर्तन शुरू हो चुका है – चंद्रकला सेठिया

6:52 pm or July 30, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ३० जुलाई ;अभी तक;  अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा सावन मास के 17 वे दिवस अभिषेक की श्रृंखला के अंदर ग्राम डोडिया मीणा अभिषेक को संपन्न करवाया। गांव की जनता ने गायत्री परिवार की रजत प्रतिमा को बड़े उत्साह उमंग के साथ पूजन करते हुए 2 घंटे तक अभिषेक के अंदर डोडिया मीणा के श्रद्धालुओं ने अभिषेक किया।

डोडिया मीणा के श्रद्धालुओं ने कहा कि हम बहुत सौभाग्यशाली हैं कि सावन मास में हम साक्षात भगवान पशुपतिनाथ का अभिषेक कर पा रहे हैं यह चमत्कार है अभिषेक कराते हुए चंद्रकला सेठिया ने व्यास पीठ से कहा पूरी दुनिया में भारत एक ऐसा देश है जहां पर भगवान ने जन्म लेकर यह सिद्ध किया है यह देवभूमि है, इस भूमि के प्रत्येक वासी ईश्वर के अंश हैं पूरी दुनिया वर्तमान समय में कष्ट कठिनाई से गुजर रही है। लेकिन भारत का भक्ति मार्ग पर गजब का आनंद लेते हुए हर व्यक्ति त्याग करते हुए गौतम बुद्ध, भगवान महावीर और राम और कृष्ण उसी प्रकार त्याग की प्रतिमूर्ति महात्मा गांधी अहिंसा के पुजारी इस भूमि पर जन्म लेकर आज हर व्यक्ति भारत की ओर देख रहा है।
वेद मूर्ति पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य जी के हम शिष्य बन कर भगवान शिव का एक ही संदेश की दुनिया का विष पीने का हर व्यक्ति के मन में भावना होना चाहिए। परिवार में प्रत्येक व्यक्ति से प्रेम वात्सल्य होना चाहिए कोई भी हमारा समाज परिवार का व्यक्ति दुखी ना रहे यही सबसे बड़ी ईश्वर भक्ति है। यही अभिषेक है यही आपके जीवन का उद्देश होना चाहिए। अभिषेक में जो भी श्रद्धालु सम्मिलित हुए हैं प्रत्येक पदार्थ अर्पित करते हुए उसके प्रति अपनी आस्था अपना विश्वास अपना सब कुछ समर्पण करते हुए अभिषेक करें और प्रार्थना करें हे भोलेनाथ पूरी दुनिया को आप बचाने के लिए सबको सद्बुद्धि देना और जो घटनाएं हृदय को दुख पहुंचा रही हैं उन्हें अब बहुत जल्दी रोकना सभी श्रद्धालुओं ने एक माला ओम नमः शिवाय की बड़ी श्रद्धा के साथ अपने हृदय के समक्ष रख कर गिनना चाहिए।
डॉ जितेंद्र सिंह प्रज्ञेय मंत्रों के साथ पूरे सदन को ओम नमः शिवाय ओम नमः शिवाय 108 मंत्रों के साथ पूरा अभिषेक विधि विधान से संपादित करवाया। इस अवसर पर डोडिया मीणा के समरथ रावत, हरिराम ने पूरे गायत्री परिवार को धन्यवाद दिया उन्होंने कहा कि निशुल्क अभिषेक करा कर आपने हर वर्ग को इस बड़े कार्य से जुड़ा है हमारे सीधे-साधे गांव के किसान भाइयों ने जिन्होंने जीवन में आज तक अभिषेक नहीं किया उनके हाथों से यह दिव्य अनुष्ठान पूरा करवा कर हमें प्रतिवर्ष इस अभिषेक से जोड़ने का जो संकल्प दिलाया है हम विश्वास दिलाते हैं आने वाले वर्षों में पूरा – पूरा गांव इस अभिषेक के द्वारा पूरे गांव में शांति नशा को छोड़ेगा और हरे वृक्ष लगाएगा, गांव में स्वच्छता अभियान चलाएगा दहेज प्रथा को हम बंद करेंगे, मृत्यु भोज बंद करेंगे इसकी भी हम शपथ लेते हैं। असली अर्थों में यही सबसे बड़ा अभिषेक है हम पूरे गायत्री परिवार के प्रत्येक परिजन को धन्यवाद देते हैं। यह जानकारी युवा प्रकोष्ठ प्रभारी पवन गुप्ता ने दी।