आपातकालीन कोटा हेतु पुनः मैनुअल व्यवस्था शुरू

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर  ११ सितम्बर ;अभी तक;  पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल द्वारा गाड़ियों में आपातकालीन कोटा हेतु दिनांक 01.06.2020 से व्हाट्सएप पर आवेदन मंगाने की व्यवस्था की गई थी जिसे दिनांक 11.09.2020 से स्थाई रूप से बंद कर मैनुअल व्यवस्था को पुनः आरंभ किया जा रहा है।
                  इसकी जानकारी देते हुए मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि गाड़ियों के परिचालन की संख्या बढ़ने के साथ ही साथ आपातकालीन कोटा जारी होने के स्टेशन भी बढ़ जाएंगे अर्थात् रतलाम, उज्जैन, चित्तौड़गढ़, इंदौर आदि स्टेशन भी शामिल हो जाएगा।
                     इसके अतिरिक्त व्हाट्सएप पर आपातकालीन कोटा हेतु आवेदन लेने की व्यवस्था रतलाम मंडल अर्थात रतलाम स्टेशन के लिए की गई थी लेकिन इस नम्बर पर कई ऐसे आवेदन प्राप्त हुए हैं जो दूसरे जोन एवं मंडल से संबंधित हैं इसके अतिरिक्त इस व्हाट्सएप नम्बर पर आपातकालीन कोटा के अतिरिक्त कई ऐसे प्रश्न किए जा रहे थे जिसका संबंध आपातकालीन कोटा से न होकर गाड़ियों के परिचालन एवं अन्य बातों से संबंधित होता है।
                     अतः उक्त कारणों को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप पर आवेदन लेने की व्यवस्था को दिनांक 11.09.2020 से स्थाई रूप से बंद करते हुए मोबाइल नम्बर 9752494550 को स्थाई रूप से बंद किया जा रहा है। दिनांक 11.09.2020 से आपातकालीन फार्म जमा करने की पुरानी व्यवस्था अनुसार ही मंडल कार्यालय रतलाम, उज्जैन स्टेशन प्रबंधक, इंदौर स्टेशन एवं चित्तौड़गढ़ स्टेशन पर बॉक्स में 11.00 बजे तक डालने की व्यवस्था का आरंभ किया जा रहा है।
                    रात्रि 12.00 बजे से दोपहर 15.00 बजे तक चलने वाली गाड़ियों एवं राष्ट्रीय अवकाश के दिन के आवेदन फार्म यात्रा दिनांक से एक दिन पूर्व बॉक्स में लिए जाऐंगे और एक दिन पहले यदि रविवार है तो फार्म शनिवार को ही लिए जाएंगे।

 

 

 

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *