आयोजित हुआ गांधी चौपाल, कांग्रेसियों ने शिवराज सरकार को घेरा, गिनाई कमलनाथ की उपलब्धियां

7:40 pm or November 19, 2022
एस पी वर्मा
 सिंगरौली १९ नवंबर ;अभी तक;      मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी भोपाल के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर गांधी चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। सिंगरौली जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में गांधी चौपाल के जिला समन्वयक अमित द्विवेदी के द्वारा लगातार गांधी चौपाल का आयोजन कर जनता को शिवराज सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए कमलनाथ की उपलब्धियों को बता रहे हैं।
                            उसी परिपेक्ष्य में नगर पालिक निगम सिंगरौली के वार्ड क्रमांक 40 में पूर्व मंत्री बंशमणि प्रसाद वर्मा के मुख्य अतिथ्य में गांधी चौपाल का आयोजन किया गया था।वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता गांधी चौपाल के जिला समन्वयक अमित द्विवेदी ने किया था। जहां पूर्व मंत्री बंशमणि प्रसाद वर्मा ने आम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जब मप्र में कमलनाथ की सरकार थी तो विकास कार्यो की गंगा बहाने का प्रयास किया गया था।लेकिन भाजपा के षड्यंत्रकारियों ने सरकार को चलने नही दिया। इसकी वजह यह थी कि अगर कांग्रेस मध्यप्रदेश में जनता के विकास के लिए अच्छा कार्य किया तो कभी मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार नही आएगी।यही वजह थी कि सरकार को गिराने का ्रप्रयास कुछ विभिषणों ने किया था।
                             वहीं जिला पंचायत की अध्यक्ष सोनम सिंह कहां की मध्य प्रदेश भाजपा सरकार के द्वारा मध्य प्रदेश की जनता को सिर्फ छलने का काम किया जा रहा है। आम जनता को लाभ नहीं मिल रहा है ग्रामीण जनता शासन की योजना का लाभ नहीं ले पा रही हैं । वही पूर्व महापौर श्रीमती रेनू साह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के राज्य में अफसरशाही हावी हो चुकी है जनता परेशान हैं उन्हें कोई लाभ नहीं मिल रहा है ।
                          वहीं गांधी चौपाल के जिला समन्वयक अमित द्विवेदी ने  जनता को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी चौपाल के मुख्य उद्देश्य को समझने की जरुरत है। गांधी जी के पदचिन्हों पर कांग्रेस चल रही है। कांग्रेस का मुख्य उद्देय है जनता को भाजपा के क्रियाकलापों को बताना है। भाजपा की सरकार जब से मध्यप्रदेश व केन्द्र में आई है तब से मंहगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है। हर सामग्रियों में जीएसटी का बोझ बढ़ा हुआ है। मप्र की जनता ऐसे भ्रष्ट सरकार से त्रस्त हो चुकी है। अब हम सबको एकजुट होकर फिर से मप्र में कांग्रेस के परचम को लहराना है।
                            इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष सोनम सिंह,पूर्व महापौर रेनू शाह, कार्यवाहक अध्यक्ष रमाशंकर शुक्ला,राघवेन्द्र श्रीवास्तव,प्रदेश सचिव महिला कांग्रेस शशिकला पाण्डेय,महामंत्री केडी सिंह,अध्यक्ष पिछड़ा वर्मा लखनलाल शाह,युकां जिलाध्यक्ष सूरज द्विवेदी,पार्षद रामगोपाल पाल,रामनिवास तिवारी,अशोक शाह ,सावित्रि सिंह पटेल,सुषमा वर्मा,महामंत्री देवेन्द्र कुमार पाठक,पार्षद अनिल वैश्य,जिलाध्यक्ष अनिल वर्मा,पारसनाथ प्रजापति,कृष्णा शर्मा,जुल्फिकार खान,ललित सिंह,उसैद हसन सिद्दकी,रामब्रिज कुशवाहा,मनोज शाह,अखिलेश पाण्डेय सहित भारी संख्या में गणमान्य नागरिक व आमजनता मौजूद रही।