आरपीएफ ने पकड़ा बोगी से खाद चुराने वाला चोर

2:53 pm or August 5, 2022
मयंक भार्गव
बैतूल ५ अगस्त ;अभी तक;  रेलवे की बोगियों से खाद चुराने वाले एक चोर को आरपीएफ पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी द्वारा दो दर्जन बोरियां झाडिय़ों में बोगी से चोरी कर फेंकी गई थी जो कि बरामद कर ली गई है। आरोपी के तीन अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। आरोपी मालगाडिय़ों की वैगन से खाद की बोरियां चुराते थे। पकड़े गए आरोपी को आज भोपाल रेलवे कोर्ट में पेश किया जाएगा।
झाडिय़ों में मिली 24 बोरियां
                          बीते 1 अगस्त को आरपीएफ बैतूल ने रेलवे स्टेशन मरामझिरी यार्ड पहली अप लूप लाइन पर के आस पास की झाडिय़ो में 24 यूरिया खाद की बोरियां बरामद की थी। ये बोरियां ट्रेन नं.-ईटी/एसपीएल/एन खड़ी ट्रेन से स्टेशन यार्ड में ओएचई खंभा नं.-1033-1035 के मध्य बनी पुलिया की बनी दीवार के किनारे मिलीं थीं। इस पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया था। इस मामले में आरपीएफ ने मुखबिर की मदद से आरोपी की तलाश शुरू की थी। इसी बीच जहां बोरियां बरामद की गई थी वहां एक युवक घूमता दिखाई दिया। जिसकी घेराबंदी करने पर वह भागने लगा।
 आरोपी ने कबूला चोरी करना
                       पुलिस के पकडऩे पर उसने अपना नाम-सुमित ओझा रामसा धुर्वे(19) साल बताया। पूछताछ के दौरान उसने अपने साथियों के साथ रेलवे वैगन से खाद की बोरियां चोरी करना कुबूल किया। आरोपी ने बताया की उसके साथ इस चोरी में तीन अन्य साथी भी शामिल थे। ये लोग मरामझीरी में खड़ी होने वाली मालगाडिय़ों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। फिलहाल पकड़े गए आरोपी को भोपाल स्थित रेलवे कोर्ट में आज पेश कर रिमांड पर लेने के प्रयास किए जा रहे है।