इंदौर-इच्छापुर-आकोला होगा राष्ट्रीय राजमार्ग: निर्माण हेतु 6 हजार 800 करोड़ की स्वीकृति

मयंक शर्मा

खंडवा २५ अगस्त ;अभी तक;  अंर्तराज्यीय राजमार्ग इंदौर इच्छापुर के ारथ अकोला को संबद्ध करतेहुये इसे राष्ट्ीय मार्ग के रूप में  उन्नयन किया जायेगा। अब तक  कीलर हाईवे के नाम से जाना जाने वाला मार्ग को टू लेन के स्थान पर यह  सिक्स लेन होगौ

                   भाजपा सांसद व पूर्व प्रदेशाध्य  नंदकुमारसिंह चैहान ने देश के प्रधानमंत्री के साथ ही केंद्रीय सड़क  परिवहन एवं राजमार्ग, मंत्री नितिन गड़करी के प्रति आभार जताया है कि उनकी मांग को सकारत्मक परिणाम  मिला है ओर  नेशनल हाईवे किय गया है।
केन्द्र ने मार्ग केा फेार लेन मे तब्दील करने और इसके नवनिर्माण के लिये 68 सौ करोड रूपये की  स्वीकृति दी है।
                भाजपा प्रवक्ता सुनील जैन ने सांसद के हवाले से बताया कि  मार्ग के लिए  कार्यवाही शुरू हो चुकी है। मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड ़करी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान एवं सांसद नंदकुमारसिंह चैहान के आग्रह पर इंदौर सनावद, बोरगांव  तक सड़क निर्माण हेतु 3000 करोड़ तथा बोरगांव से बुरहानपुर-आकोला तक सड़क निर्माण के लिए 3800  करोड़ रुपए की सैद्धांतिक स्वीकृति दी है। सांसद ने बताया कि इंदौर-सनावद-बोरगांव मार्ग की दूरी 136  किलोमीटर एवं बोरगांव-बुरहानपुर-आकोला मार्ग 176 किलोमीटर का निर्माण होगा। इससे महाराष्ट्र एवं मध्यप्रदेश में जनता के लिए आवागमन सुलभ होगा।, मध्यप्रदेश के  विकास को नई रफ्तार मिलेगी।े सांसद नंदकुमारसिंह चैहान ने इस मांग पूर्ति में उत्प्रेरक रहे मुख्यमंत्री   शिवराज सिंह चैहान का भी  आभार माना है।।

 

 

 

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *