ईश्वर के प्रति गहरी श्रद्धा अब हर व्यक्ति धर्म से जुड़ना चाहता है

8:51 pm or August 3, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ३ अगस्त ;अभी तक;   अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा भगवान महादेव के निशुल्क अभिषेक के क्रम में 21 वे दिवस ग्राम चांगली पहुंचकर गांव के भेरूलाल शर्मा के विशेष सहयोग से गांव मे अभिषेक संपन्न करवाया।

बुधवार को निशुल्क अभिषेक में कई श्रद्धालुओं ने अभिषेक के माध्यम से जीवन की बुराइयों को भगवान के चरणों में समर्पित करने का और अच्छाइयां ग्रहण करने का संकल्प लेकर अभिषेक किया।  व्यासपीठ से गायत्री परिवार की साधक लीला मंडोवरा ने कहा कि पूजा उपकरणों का उपयोग हम करते हैं उनमें शक्ति नहीं है क्रिया योग के माध्यम से हम भाव योग का जागरण करने का उद्देश्य है। क्रिया के साथ यदि भाव नहीं जुड़ता तो कर्मकांड मात्र कर्मकांड बनकर ही रह जाता है।  भावनाओं में प्रबल शक्ति होती है जो पत्थर को भगवान बना देती है। आपने बताया कि शिव का अर्थ है शुभ अर्थात शंकर और शंकर का अर्थ है कल्याण करने वाला शिव को प्रसन्न करने के लिए शिव जैसा बनना पड़ता है। जनसाधारण में शिव के प्रति बहुत आकर्षण भी है साथ ही भ्रांति भी खूब है शिवलिंग का अर्थ शुभ का प्रतीक चिन्ह बीज शिव भक्त शिव भक्त शिव बनकर ही शिव की पूजा करें। शिव का मतलब अपने लिए कठोर दूसरों के लिए उदार होना होता है।

शिव सावन मास में विशेष कृपा बरसाते हैं इसीलिए अभिषेक का लाभ हर व्यक्ति को मिलता है। चांगली ग्राम में कई श्रद्धालुओं ने भगवान शिव के समक्ष बड़ी श्रद्धा भावनाओं के साथ विधि विधान से अभिषेक किया। अपने आप को भगवान शिव को समर्पित करने का भाव रखते हुए डेढ़ घंटे तक अभिषेक का क्रम एक निष्ठा के साथ पूरा किया। अखिल विश्व गायत्री परिवार के साधक 21 दिवस की लंबी यात्रा गांव – गांव शिव का सही संदेश लेकर पहुंच रहे हैं। समाज में धर्म में आई विकृति को खत्म करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। नशा मुक्ति समाज की स्थापना वर्तमान समय की महती आवश्यकता है।

रेखा सिंह, भंवर सिंह चंद्रावत, चंद्रकला सेठिया, पवन गुप्ता, सुभाष मंडोवरा, पन्ना लाल मालवीय, नरेश त्रिवेदी लगातार इस अभियान को गति प्रदान कर रहे हैं। यह जानकारी पवन गुप्ता ने दी।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *