उच्च शिक्षा मंत्री डॉ यादव एवं वित्त मंत्री श्री देवड़ा ने 6 करोड़ की लागत से निर्मित मल्हारगढ़ महाविद्यालय का लोकार्पण किया

5:34 pm or January 22, 2023
महावीर अग्रवाल
मंदसौर २२  जनवरी  ;अभी तक;  उच्च शिक्षा विभाग मध्य प्रदेश शासन के मंत्री डॉ मोहन यादव एवं वित्त, वाणिज्यिक कर, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग मध्य प्रदेश शासन के मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने मल्हारगढ़ में 6 लाख 50 हजार की लागत से निर्मित शासकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ यादव ने उक्त महाविद्यालय का नाम भगतसिंह महाविद्यालय के नाम से नामकरण किया। कार्यक्रम के दौरान सांसद श्री सुधीर गुप्ता, श्री नानालाल अटोलिया, जनपद अध्यक्ष, नगर परिषद अध्यक्ष, श्री मदन लाल राठौर सहित अन्य सभी जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी, महाविद्यालय के बच्चे, आमजन, पत्रकार मौजूद थे।
                                       उच्च शिक्षा मंत्री डॉ यादव द्वारा कहा गया कि शिक्षण संस्थान व्यक्ति को पुरुषोत्तम बनाते हैं। ये ऐसे संस्थान हैं, जहां पर विद्यार्थी को सब कुछ सिखाया जाता है। उसे गुणवान बनाते हैं। नई शिक्षा नीति एक ऐसी नीति है, जिसमें एक साथ अनेक पाठ्यक्रम चलेंगे। विद्यार्थी किसी भी पाठ्यक्रम को पढ़ सकता है। यह शिक्षा नीति रोजगार मूलक शिक्षा नीति हैं। मल्हारगढ़ महाविद्यालय में भी आज से सभी पाठ्यक्रम शुरू करने की अनुमति दी जाती है। शिक्षा के क्षेत्र में किसी भी तरह से कंप्रोमाइज नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम करते हुए कुल 580 नवीन कॉलेज बनाए गए हैं। संभाग स्तर पर भी कार्यालय को और सुदृढ़ बनाया जाएगा।
                                  महाविद्यालय लोकार्पण के पहले वित्त मंत्री श्री देवड़ा ने 75 लाख रुपए की लागत से निर्मित जनपद पंचायत मल्हारगढ़ भवन का भी लोकार्पण किया। वित्त मंत्री श्री देवड़ा द्वारा कहा गया कि सरकार का मूल काम जनता की सेवा करना है। योजनाएं जनता के लिए बनाई जाती है और यह काम सरकार ने किया है। काम करने के अवसर जनता ने प्रदान किए हैं। इसलिए सरकार हमेशा जनता के लिए काम कर रही हैं। किसानों को अपने पैरों पर खड़ा किया है। नदियों को जोड़ने का काम किया है, जो कल्पना से परे था।