उत्सवी माहौल में मनाया जाए जनजाति गौरव दिवस : प्रभारी मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह

सौरभ तिवारी

होशंगाबाद १० नवंबर ;अभी तक ;  खनिज साधन एवं होशंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह बुधवार को एक दिवसीय प्रवास पर होशंगाबाद पहुंचे। मंत्री श्री सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ 15 नवंबर जनजाति गौरव दिवस एवं टीकाकरण महाअभियान तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की।

     प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जिले में जनजाति गौरव दिवस उत्सवी माहौल में मनाया जाए। जिले की आदिवासी बहुल ग्राम पंचायतों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की सभी पूर्व तैयारियां सुनिश्चित करें। जनजाति गौरव दिवस के अवसर पर भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता के लिए होशंगाबाद और अन्य जिले से आने वाले व्यक्तियों के लिए व्यवस्थित तथा सुरक्षित परिवहन, भोजन और आवास व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिला स्तरीय कंट्रोल रूम का प्रभावी क्रियान्वयन कर बसों के आवागमन के संबंध में कंट्रोल रूम निरंतर परस्पर सम्पर्क में रहें। बसों के रिपोर्टिंग पॉइंट निर्धारित किए जाए। प्रत्येक बस की जिम्मेदारी के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए। जिला स्तर पर भी समन्वयक नियुक्त कर जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाए।

    बैठक में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह द्वारा जनजाति गौरव दिवस पर आयोजित महासम्मेलन की तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया गया। प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने महासम्मेलन के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया।

    बैठक में 10 नवंबर से प्रारंभ टीकाकरण महाअभियान की श्रंखला की तैयारियों की प्रभारी मंत्री श्री सिंह द्वारा विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होंने महाअभियान में सभी पात्र व्यक्तियों को कोविड वैक्सीनेशन का दूसरा डोज लगाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन के सेकंड डोज के शेष नागरिकों की सर्वे सूची के आधार पर प्राथमिकता से उनका टीकाकरण किया जाना सुनिश्चित कराएं।

   बैठक में सांसद श्री राव उदय प्रताप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटेल, विधायक होशंगाबाद डॉ सीतासरन शर्मा, विधायक सोहागपुर विजय पाल सिंह, विधायक सिवनीमालवा प्रेम शंकर वर्मा, विधायक पिपरिया ठाकुर दास नागवंशी, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक गुरुकरण सिंह, जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम  माधव दास अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।