उपभोक्ता ने स्मार्ट ऐप से भेजी बिजली की रीडिंग, मिल गया मोबाइल फोन

7:46 pm or June 24, 2021
उपभोक्ता ने स्मार्ट ऐप से भेजी बिजली की रीडिंग, मिल गया मोबाइल फोन
मोहम्मद सईद

शहडोल 24 जून अभी तक। अपने मोबाइल फोन से बिजली के मीटर की रीडिंग विभाग के स्मार्ट बिजली ऐप में अपलोड करने पर एक महिला उपभोक्ता को मोबाइल फोन मिल गया। विद्युत मंडल कार्यालय के सभागार में आयोजित एक सादे कार्यक्रम में विभाग के मुख्य अभियंता देवेंद्र कुमार पाण्डेय ने उक्त महिला उपभोक्ता को फोन प्रदान किया। इसके लिए विद्युत विभाग द्वारा एक लकी ड्रा निकाला गया था जिसमें महिला उपभोक्ता श्रीमती मंजू गुप्ता का नाम निकला। विभाग के स्मार्ट बिजली एप में शहडोल, उमरिया व अनूपपुर जिले के कुल 5517 उपभोक्ताओं के बीच शहडोल की भाग्यशाली महिला उपभोक्ता श्रीमती मंजू गुप्ता को मोबाइल फोन प्राप्त हुआ है।

                  मुख्य अभियंता श्री पाण्डेय ने बताया कि शहडोल के 1981 उपभोक्ताओं ने अपनी रीडिंग अपलोड की थी जिसमें से 1710 उपभोक्ताओं की रीडिंग सही पाई गई। इसी तरह उमरिया के 3045 उपभोक्ताओं में से 2876 और अनूपपुर के 1045 उपभोक्ताओं में से 931 उपभोक्ताओं की रीडिंग सही पाई गई। इस तरह कुल 6071 उपभोक्ताओं में से 5517 उपभोक्ताओं की रीडिंग सही होने पर इन उपभोक्ताओं के बीच ड्रा निकाला गया। जिसमें श्रीमती मंजू गुप्ता निवासी पांडव नगर शहडोल भाग्यशाली साबित हुई।
यह है स्मार्ट बिजली ऐप
                    मुख्य अभियंता श्री पाण्डेय ने बताया कि एंड्रॉयड फोन से गूगल ऐप पर जाकर स्मार्ट बिजली एप डाउनलोड करने के बाद कंपनी द्वारा भेजी गई लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करें। गेस्ट यूजर का विकल्प उपयोग करने के बाद के डब्ल्यू एच रीडिंग की फोटो खींचकर अपलोड करना होगा। भेजी गई रीडिंग को विभाग के अधिकारियों द्वारा जांचा जाएगा।
उन्होंने बताया कि जून माह के लिए 25, 26 और 27 जून तक ही मोबाइल फोन से रीडिंग भेजने की सुविधा उपलब्ध है। यदि उक्त दिनांक तक उपभोक्ता ने रीडिंग नहीं भेजी तो उसके बाद मीटर वाचक द्वारा जाकर मीटर की रीडिंग ली जाएगी। इस मौके पर अधीक्षण अभियंता शहडोल डी एन चौकीकर, अधीक्षण अभियंता अनूपपुर सीपी सिंह, अधीक्षण अभियंता उमरिया शिबू सैमुअल, कार्यपालन अभियंता शहडोल आर सी पटेल और मोबाइल फोन से मीटर रीडिंग भेजने वाले कई उपभोक्ता भी उपस्थित रहे।