उपहारों के साथ धूम मचा रहा सोनालिका का ट्रैक्टर 

7:07 pm or October 14, 2021

मोहम्मद सईद

शहडोल 14 अक्टूबर ; अभी तक ; त्यौहार के इस सीजन में ट्रैक्टर के क्षेत्र में भव्य शोरुम और अति आधुनिक वर्कशॉप के साथ सोनालिका का ट्रैक्टर भी धूम मचाने आ गया है। अन्य कंपनी की प्रतिस्पर्धा को देखते हुए सोनालिका ट्रैक्टर ने कई मॉडल बाजार में उतारा है। अधिकृत विक्रेता अमन मोटर्स के संचालक बाबू खान ने बताया कि सोनालिका का टैक्टर खरीदने वालों के लिए उपहार भी दिया जा रहा है।
उपहारों के साथ धूम मचा रहा सोनालिका का ट्रैक्टर 

उपहारों के साथ धूम मचा रहा सोनालिका का ट्रैक्टर

नगर के बाईपास में स्थित अमन मोटर्स के संचालक बाबू खान ने बताया कि सोनालिका के हर 10 ट्रैक्टर की बिक्री पर एक लकी ड्रॉ निकाला जाएगा और उपभोक्ता को उपहार दिया जाएगा। श्री खान ने बताया कि इसमें एक ग्राहक को 50 हजार रुपए तक की बाइक, दो ग्राहक को सोने का सिक्का और 7 ग्राहकों को चांदी का सिक्का दिया जाएगा।

            अमन मोटर्स के संचालक श्री खान ने बताया कि सोनालिका द्वारा कई मॉडल बाजार में उतारे गए हैं। इसमें प्रमुख रुप से डी आई टाइगर सीरीज के 50, 55 और 60 मॉडल है। इन मॉडलों की विशेषता यह है कि इसमें एच डी एम इंजन लगा हुआ है, जिसमें खेतों की जुताई करने की ज्यादा ताकत है और इसमें डीजल की खपत कम होती है। इसके अलावा 12 गेयर आगे और 12 गेयर पीछे भी है। इनकी एक खासियत यदि है कि इसमें 500 घंटे का सर्विस अंतराल है और ड्राइ टाइप एयर फिल्टर है।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा डी आई 35 की विशेषता यह है कि इसमें डीजल सेवर यूनिट अर्थात डीजल को बचाने का उपकरण लगा हुआ है।
           अन्य मॉडलों की विशेषताओं के संबंध में उन्होंने बताया कि कई मॉडलों में साइड और सेंटर में गियर है तथा ट्राली को उठाने के लिए अलग से लीवर लगा हुआ है। इतना ही नहीं इसकी 22 सौ के जी की लिफ्ट कैपेसिटी है।
             श्री खान ने यह भी बताया कि उनके शोरुम में अत्याधुनिक तकनीक का आटोमेटिक वर्कशॉप स्थित है। इसमें बेहतर सर्विस देने के साथ ही एक साथ चार ट्रैक्टर की सर्विसिंग करने और वाशिंग की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने यह भी बताया कि ग्राहकों तक बेहतर तरीके से पहुंचने के लिए जैतपुर, गोहपारू, अमरहा और बुढ़ार में भी सेंटर स्थापित किए जाएंगे।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *