उम्मीदवारो के प्रति जन आक्रोश को थामने सीएम 14 सित को लायेगें विकास की गंगा

मयंक शर्मा

खण्डवा ९ सितम्बर ;अभी तक;  निमाड के पूर्वी अचंल की दो सीटो मांधता( जिला खंडवा) व नेपानगर (जिला बुरहानपुर) मे प्रस्तावित विधानसभा उपचुनाव की तैयारियो में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान 14 सितम्बर को इन विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार वे निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्टेट हैंगर से मांधाता विस सभा क्षेत्र आयेगे और स्थानीय कार्यक्रम में करीब 7 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और करीब 10 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वे जिला बुरहानपुर के नेपानगर विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना होंगे।

कांग्रेस छोडकर भाजपा मे आये द्वय विधायको क्रमशः नारायण पटेल(मांधाता) व सुमित्रा कास्डेकर (नेपानगर) को भाजपा ने उम्मीदवार घोषित किया है। पिछले विस चुनाव में इन्हे हराने के लिये भाजपाई सहित दिग्गज मैदान मे थे तो अब इनकी विजय के लिये मैदान में है। चुनाव मैदान मे चेहरा तो नहीं झण्डा बदल जाने से इन दोनो उम्मीदवारों का चुनाव प्रतिष्ठापूर्ण हो गया है वहीं क्षेत्रीय संासदनंदकुमारसिंह चुनाव की समानातर रूप से प्रतिष्ठा दांव पर होगी।

राजनैतिक हल्को में कहा जा रहा है कि नवम्बर के दूसरे सप्ताह में उपचुनाव केलिये मतदान तिथि घोषित होने के संकेत है और इसके 45 दिन पहले आचार संहिता लग जाने के पहले क्षेत्र विकास की घोषणाओं की पोटली लेकर सीएम का दौरा शुरू हो रहा है।

उधर संभावित उम्मीदवारी को लेकर द्वय भाजपा उम्मीदवारों ने नयी टीम के साथ भगवाधारी होकर जनसंपर्क का आरंभ कर दिया है लेकिन पहले पडाव में नारायण पटेल को ग्राम पामाखेडी में जनविरोध के आगे पलट पांव लौटना पडा। सोशल मीडिया पर वायरल बीडियो ने पूरे क्षेत्र में भाजपा की छवि को आघातिक किया है ओर इसे पाटने की दिशा में सीएम का दौरा को अहम माना जा रहा है।

अपनी सीटें बचाने के स्थान पर विपक्ष कांग्रेस अब भी बगावत से उभर नहीं पा रही है। प्रत्याशी चयन टेडी खाीर बना हुआ है। कांग्रेस पर्यवेक्षक ने उम्मीदवार चयन को लेकर बैठक ली लेकिन दावेदारो की भीड और इनमे परस्पर वाद विवाद सुलझाने में ही बैठक सम्पन्न हो गयी।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *