ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने रात्रि को शहर की गलियों मे भ्रमण कर लोगों से पूछा बिजली सही आ रही है या नहीं

रवि शर्मा भिंड से
भिंड २० जून ;अभी तक; मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर आज रात्रि को शहर की गलियों मे भ्रमण किया लोगों से पूछा बिजली सही आ रही है या नहीं ।  यहां प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर अचानक भिंड शहर पहुंच गए यहां कुछ मोहल्लों में बिजली आपूर्ति का रियलिटी चेकिंग की ।लोगों को जैसे ही पता चला कि उर्जा मंत्री मोहल्ले में घूम रहे हैं तो वह अपनी कटिया उतारने लगे हालांकि मंत्री तोमर ने इस पर ध्यान नहीं दिया । वह आईटीआई स्टेशन स्टेशन का निरीक्षण कर ग्वालियर के लिए रवाना हो गए ।
                  रास्ते में उन्होंने में गांव और गोवा के सब स्टेशनों को भी रात्रि में निरीक्षण किया । बता दें कि ऊर्जा मंत्री पवन सिंह तोमर रात्रि 10:30 बजे भिंड आए । सुभाष चौराहे पर उन्होंने भिंड एसडीएम उदय सिंह सिकरवार और सीएसपी आनंद राय को बुलाया । सूचना मिलते ही बिजली कंपनी के डी शुभम चौधरी भी अमले के साथ पहुंच गए जहां से उन्होंने सबसे पहले सुभाष नगर जाने के लिए का सुभाष नगर पहुंच कर उन्होंने लोगों के घरों की कुंजी खटाकर बार बुलाया और पूछा बिजली आ रही है या नहीं । कुछ लोगों ने हां में जवाब दिया कि कुछ लोगों ने ना में जवाब दिया ।
               मंत्री विधायक संजीव सिंह के घर उनक दादी के निधन पर शोक व्यक्त करने पहुंचे आईटीआई फिटर का किया औचक निरीक्षण भिंड शहर में बिजली की व्यवस्था का अचानक हाल जानने आए ऊर् निकालकर मंत्री एवं विधायक के घर से निकलने के बाद सब स्टेशन पर पहुंचे आईटीआई स्थित 132 केवी सब स्टेशन को पहुंचे इस दौरान बिजली कंपनी के उप महाप्रबंधक शुभम चौधरी से लूट के संबंध में जानकारी दी चौधरी ने बताया कि अभी सभी चीजें अंडर लोड चल रहे हैं लेकिन रवि सीजन पर ग्रामीण क्षेत्र में पंप चालू होने के बाद लूट पड़ता है इस दौरान उन्होंने टाइपिंग के बारे में भी जानकारी दी साथ ही रजिस्टर भी चेक किया रे रात करीब 12:30 बजे भिंड से रवाना हुए ।
             ऊर्जा मंत्री ने भिंड के बाद मेहगांव सब स्टेशन 220 केवी सब स्टेशन और 132 केवी सब स्टेशन पर पहुंचे यहां उन्होंने सबसे पहले पूछा कि सुपरवाइजर कौन है तब मौके पर मौजूद ने सुपरवाइजर और ऑपरेटर से परिचय कराया यहां ऊर्जा मंत्री ने कर्मचारियों से हालचाल जाना साथ ही पूछा कि कितना वेतन मिलता है ऑपरेटर ने जवाब दिया कि ₹10000 महीना इस पर मंत्री ने कहा कि उस श्रमिक को तो ₹400 प्रतिदिन के मान से मानदेय दिया जाता है फिर इन्हें कम क्यों दिया जा रहा है बात सुनते हुए कहा कि 12% p.a. सहित अन्य कचरा भी इसमें से ही कट जाता है ऊर्जा मंत्री बोले एवरेज बिल में आई कमी श्री तोमर भिंड प्रवास प्रभास के दौरान ऊर्जा मंत्री कुलवंत सिंह चौहान ने कहा कि पिछले साल की तुलना इस साल ट्रिपिंग में कमी आई है साथ ही अगली खबर और थी बिल्डिंग में भी कमी आई है ऑन रिकॉर्ड कीपिंग कम होगी लाने लाइनों के मेंटेनेंस के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं लेकिन यह सभी दायित्व का निर्वहन हम सभी को मिलकर करना होगा बिजली की समस्या का निदान करना सरकार का दायित्व है मुख्यमंत्री ने इसकी जिम्मेदारी मुझे दी है मैं कोशिश कर रहा हूं जब समस्या की जानकारी मिलती है वहां जा कर देखता हूं उस समस्या का कैसे निदान होगा इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश देता हूं जब जब आंधी तूफान और प्राकृतिक आपदा आती है तो कुछ क्षण के लिए संकट आता है लेकिन उस पर जल्द काबू पा लें यही सफलता है लोगों की दिक्कत नहीं आनी चाहिए