एक मां ने एस पी से अपनी बच्ची को ससुराल वालों से बचाने की गुहार लगाई

भिंड से डॉक्टर रवि शर्मा

भिंड ८ जून ;अभी तक; भिंड शासन वैसे भले ही बालिका संरक्षण को लेकर तरह दावे करती रहे और इसके प्रचार व प्रसार में करोड़ रुपयों में खर्च कर रही हो लेकिन केंद्र और  प्रदेश सरकार बेटी बचाओ अभीयान सफल नहीं हो पा रही है ।

ऐसा ही एक मामला भिंड जिले के ग्राम भारौली करा का आया ह यहां बेटा पैदा होने के अरमान सजाए बैठे 25 वर्षीय युवक ने बेटी पैदा होने पर न सिर्फ पत्नी को शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया बल्कि 3 महीने की नन्ही जान का कत्ल करने की कोशिश तक की । मामला भिंड जिले के बरौली थाना क्षेत्र के ग्राम पारोली कला का है पुलिस ने  महिला की फरियाद पर आरोपी युवक के खिलाफ बालिका संरक्षण अधिनियम 2015 के अलावा महिला उत्पीड़न के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है ।

शालिनी राजावत निवासी भारौली कला मैं अपने 3 माह की बच्ची मासूम के साथ एसपी ऑफिस कार्यालय पहुंचकर बताया कि उनका पति अनार सिंह राजपूत उनकी बेटी को मार देना चाहता है । बेटी पैदा होने पर वह उसे भी शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है । महिला ने एसपी मनोज कुमार सिंह को बताया कि 7 जून को सुबह 6:00 बजे उसके पति ने बेटी को जान से मारने के लिए कोशिश करते हुए इस तरह से गला दबाया की बच्ची के शरीर पर निशान तक बन गए हैं  । शालिनी की शादी अनार सिंह राजावत के साथ वर्ष 2019 में हुई थी एसपी मनोज कुमार सिंह ने    शालिनी और  उसकी मासूम बेटी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराने के उपरांत वापस उसकी ससुराल भेजने के बजाय दोनों महिला एवं बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया है । उधर बरौली थाना पुलिस ने आरोपी अनार सिंह राजावत को गिरफ्तार कर लिया है