एक माह से लापता ननि कर्मी का शव आबना ने उंगला, शनिवार को हुआ परीक्षण

मयंक शर्मा

खंडवा १२ सितम्बर ;अभी तक;  नगर पुलिस अधीक्षक ललित गठरे ने बताया कि नगर की आबना नदी ने दो शव उंगले है। अलग अलग मामलों में नगर निगम के उस सर्फाकर्मी का शव शुक्रवार संध्या में नदी ने उंगला जो पिछले एक माहसे लापता था ओैर पुलिस निंरतर तलाश कर रही थी।

श्री गठरे ने बताया कि ननि के सफाईकर्मी भरत के शव का पीएम आज शनिवार को मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की मौजूदगी में कराया गया है। रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। इसके मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि मृतक के परिजन द्वारा लगाए गए हत्या के आरोपों की भी जांच की जा रही ।

उन्होने बताया कि गुरूवार को एक व्यवसायी बाढ का शिका हुआ था। शुक्रवार को उसका शव भी आबना से खोज लिया गया है।श्री गठरे ने बताया कि शुक्रवार दोपहर एक व्यवसायी की तलाश करने पुलिस नदी किनारे पहेंुची तो झााडिसों में अटकी लाश दिखाई दी।लाश की शिनाख्त ननि कर्मीी भरत पिता ताराचंद बोयत (30) निवासी संत रैदास वार्ड के रूप में की गयी जो एक माह से लापता था। शव पूरी तरह से सड़ गया था। शनिवार को शव परीक्षण कराने के बाद लाश परिजनो को सौप दी गयी।

ृृ श्री गठरे ने बताया कि लापता निगमकर्मी की पडताल मे काॅल डिटेल के अनुसार 13 अगस्त को टपालचाल क्षेत्र में उसकी आखिरी लोकेशन मिली थी। इसके बाद उसका पता नहीं चला। े क्षेत्र का ही उसका दोस्त अरविंद उर्फ गुड्‌डू पिता गोपाल बेत भी भरत की तलाश की नौटंकी कर रहा था। पुलिस ने गुड्‌डू से पूछताछ की, लेकिन हर बार उसने जानकारी होने से इंकार किया। बार बार पूछताछ में उसने एक पखवाडे बाद कबूला कि गोगा नवमी के दिन भरत व शेखर राठी उसके साथ थें।गोलमोल बाबा के पास रपटे पर बाइक का संतुलन बिगड़ने से भरत नाले में गिर गया था।

कोतवाली थाना प्रभारी बीएल मंडलोई ने बताया कि आरोपी अरविंद व शेखर के खिलाफ धारा 304 ए व धारा 201 प्रकरण दर्ज कर बंदी बनाया था जो अब न्यायालय से मिली जमानत पर मृतक के परिजनों ने अरविंद पर हत्या का आरोप लगाया है। सीएसपी श्री गठरे ने बताया कि पुलिस संज्ञान मे ं लाया गया यह तथ्य भी जांच के केन्द्र में है कि मृतक टपालचाल क्षेत्र में एक महिला से अकसर मिलता था। घटना वाले दिन भरत मिठाई खिलाने महिला के घर गया और इसके बाद वह किसी को दिखाई नहीं दिया। भरत का महिला से दोस्ती के कारण उसके पति कई बार विवाद होने की जानकारी पुलिस के पास है। मृतक के भाई राजेश बोयत सहित परिजनों ने संदेह जताया है कि महिला के पति ने ही भरत की कथित हत्या की है। राजेश ने पुलिस से मांग की है कि भरत व महिला के मोबाइल की कॉल डिटेल आधार पर गहन जांच जरूरी है।

0 तेज बहाव का शिकार हुआ व्यवसायी

गुरुवार को हुई बारिश के दौरान गोलमोल बाबा मंदिर के रपटे से ठेला सहित नाले में बहे सब्जी व्यवसायी जोएब पिता नईम कुरैशी का शव 24 घण्टे बाद ं कालज्याखेड़ी मार्ग पर आबना नदी से मिल गया है। कोतवाली प्रभारी बीएल शुक्रवार को 8 घण्टे क मसक्कत के बाद दोपहर 4 बजे खोज ली गयी।शुक्रवार को नदी का जलस्तर कम होने लगा था जो मददगार रहा।
—————–

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *