एक रात में 5 घरों के टूटे ताले, नगदी सहित लेपटॉप ले गए चोर पुलिस लाईन में चोरो का धावा

10:02 pm or December 30, 2021

नारायणगंज से प्रहलाद कछवाहा

मंडला 30 दिसबंर ;अभी तक;  सिटी कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर स्थित पुलिस लाईन जहां पुलिस कर्मचारी अधिकारी अपने परिजनों के साथ सरकारी क्वाटरों में रहते हैं। यहां पुलिस कर्मियों के मकानों में लगातार चोरियां हो रही है। बुधवार-गुरूवार की देर रात पुलिस लाईन में एक साथ 5 घरों के ताले टूट गए।  जिसमें यहां स्थित 4 मकान खाली है, उनमें कोई नहीं रहता इसलिए ताले लगा दिया गया है। यहां से तो चोरों को कुछ हासिल नहीं हो सका लेकिन एक घर से चोर हजारों रूपये नगद के साथ लेपटॉप ले गए।

               जानकारी अनुसार पुलिस लाईन में रहने वाले देवेन्द्र रैदास के घर में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। यहां चोर घर के अंदर प्रवेश किए। इस दौरान घर में परिवार का कोई भी सदस्य नहीं था, परिवार के सभी सदस्य किसी से बाहर गया हुआ था, गुरूवार की सुबह उन्हें किसी ने सूचना दी कि घर का दरवाजे में लगा ताला टूटा हुआ है, सूचना पर देवेन्द्र रैदास घर पहुंचे तो बाहर के दरवाजे का ताला चोरों ने तोड़ दिया था।

इसके बाद अंदर के दरवाजे के ताले को तोड़कर घर की आलमारियों को खोलकर चोरों ने कीमती सामान की खोज की इस दौरान घर में रखा सारा सामान चोरों ने बिखरा दिया। देवेन्द्र रैदास ने बताया कि उनका मकान अन्य स्थान पर बन रहा है। जिसके लिए कुछ नगद राशि करीब 30 हजार रूपये घर में रखे थे। जिसे चोर ले गए इसी के साथ एक लेपटाप पर भी हाथ साफ कर दिया।  लगातार चोरियों की वारदातों से पुलिस कर्मियों के परिजन ही भयभीत नजर आ रहे हैं।

सुरक्षा के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है पुलिस लाईन:

सिटी कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर स्थित पुलिस लाईन के एक बड़े हिस्से में सीआरपीएफ के जवान निवासरत है, यहां 24 घंटे सशस्त्र जवान पहरा देते हैं पुलिस लाईन में बाहर के व्यक्ति की आवाजाही पर नजर रखने की बात अधिकारियों द्वारा कही तो जाती है लेकिन स्थानीय लोगों की ही मानें तो पिछले करीब 6 माह में ही पुलिस लाईन में दर्जनों पुलिस कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों के घरों में लाखों रूपये की चोरियां हो चुकी है। कीमती सामान चोरी हो चुका है। सूत्रों के अनुसार कई मामलों में पुलिस कर्मी थाने में शिकायत ही दर्ज नहीं कराते क्योंकि ऐसा करने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होते हैं लेकिन कहीं न कहीं इसी के चलते चोरों के हौसले बुलंद है और पुलिस लाईन में पुलिस कर्मियों के सूने मकानों में चोरियां हो रही हैं।