एक ही दल की सरकार, तीन विभाग और अभिनंदन क्षेत्रवासियो की हालत खराब- श्री भाटी

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ३१ दिसंबर ;अभी तक;  अभिनंदन क्षेत्र मंदसौर नगर का मुख्य इलाका माना जाता है। हजारो की संख्या में मंदसौरवासी निवास करते है लेकिन इतनी बडी आबादी के लिये सोचने एवं उनकी समस्याओ का समाधान करने की बजाय सरकार और जनप्रतिनिधियो ने दुरगार्मी सोच का परिचय नही दिया जिसका परिणाम यह है कि अभिनंदन क्षेत्र के नागरिको के लिये परेशानियो लगातार बढती जा रही है। स्नेह नगर फाटक पर ओवरब्रीज निर्माण कार्य कई सालो से निर्माणाधीन है, उधर रेल्वे द्वारा मिड इंडिया फाटक पर अंडरब्रीज का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है लेकिन नपा प्रशासक जो स्वयं जिले के कलेक्टर है उनके द्वारा लंबित कार्य को तेजी लाने की बजाय अभिनंदन सीसी रोड निर्माण के लिये खुदाई का कार्य चालु करवा दिया जिसके चलते अभिनंदन पहुंचने के आखिरी तीसरे मार्ग पर आवागमन दुर्भर हो गया है।
                      जिला कांग्रेस प्रवक्ता एवं इंटक अध्यक्ष सुरेश भाटी ने कहा कि विकास जनता के लिये होता है लेकिन विकास के नाम पर आम नागरिको को समस्याओ में डालना समझ से परे है। जब किसी व्यक्ति के मकान या अन्य निर्माण कार्य चलता है तो एक हिस्से को पुरा कर फिर दुसरा हिस्से का निर्माण कार्य किया जाता है लेकिन सेतु विकास निगम, रेल्वे एवं नगर पालिका परिषद तीनो ने एक-एक मार्ग पर निर्माण चालु करके क्षेत्रवासियो के आवागमन के लिये परेशानिया पैदा कर दी है।
                   श्री भाटी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा अभिनंदन क्षेत्र की सडको के लिये  आंदोलन किया गया था, निर्माण कार्य का कांग्रेस स्वागत करती है लेकिन उससे पहले मिड इंडिया अंडब्रीज का निर्माण पुरा होने के बाद मुख्य अभिनंदन मार्ग का सीसी रोड निर्माण चालु करना था लेकिन अफसोस की आम नागरिको की आवागमन की आवश्यकता जो पहले से ही गीता भवन फाटक पर चक्काजाम एवं अन्य समस्याओ का सामना कर रही थी उस पर सीसी कार्य हेतु खुदाई जारी है जिसके कारण आवागमन के लिये सिर्फ एक पटटी ही शेष बची है। उन्होने लंबे समय से स्नेह नगर फाटक पर जारी ओवरब्रीज निर्माण कार्य को पुरा करने की मांग के साथ ही मिडी इंडिया रेल्वे फाटक पर अंडरब्रीज निर्माण जल्द पुरा करने की मंाग कलेक्टर श्री गौतम से करते हुये कहा कि क्षेत्रवासियो को भविष्य में तीनो योजनाओं से लाभ होगा लेकिन वर्तमान आवागमन की समस्या को नजर अंदाज नही किया जा सकता है ऐसी स्थिति में सीसी रोड के अलावा लंबित अंडरब्रीज एवं ओवरब्रीज का कार्य जल्द पुरा करने हेतु संबंधित ऐजेन्सियो के साथ समन्वय बनाया जाये।