एजुकेटेड बाइक चोर गैंग का पुलिस ने किया खुलासा

8:53 pm or January 22, 2023

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २२ जनवरी ;अभीतक;

                                लगातार पुलिस को आये दिन दो पहिया वाहनों की चोरी का मामला सामने आ रहा था, उन्हें गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम गठित कर अंतराज्यीय दोपहिया वाहन चोर गैंग का पर्दा फास किया है।
                                अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर ने जानकारी में बताया कि 17 जनवरी को थाना कोतवाली क्षेत्र से फिर एक बाईक चोरी होने की शिकायत मिली। घटना को लेकर सीसीटीव्ही फुटेज खंगाले गये और संदिग्ध आरोपी का राजू पिता मधुप्रसाद टेम्भरे निवासी गोंगलई को पुलिस ने हिरासत में लिया और सख्ती से पूछताछ की। जहां उसने अपने 2 साथियों के नाम बताए और  बाईक चोरी करना स्वीकार किया। उसकी निशानदेही पर 2 युवकों कुलदीप गौतम निवासी बुढैना एवं रामकिशोर सोनेकर निवासी सेलवटपार को भी पकड़ा और आरोपियों से पूछताछ की। जहां उन्होने बालाघाट जिले के अलावा महाराष्ट्र के गोंदिया और नागपुर से बाइक चोरी करना स्वीकार किया और जिन लोगो को चोरी की बाइक बेची थी, उनके नाम भी उजागर किये। जहां इस तरह पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले 3 लोग व चोरी की बाईक खरीदने वाले 6 लोगो समेत कुल 9 आरोपीयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जहां सभी के कब्जे से अभी तक कुल 23 बाईक बरामद की गई है।
                                 पुलिस की माने तो ये बाईक चोर एक गिरोह एजुकेटेड है, जिनके मंहगे शौक के चलते दोपहिया वाहन बुलेट, एवेंजर, याम्हा, पल्सर, अपाचे, स्पलेडर जैसी महंगी कीमतों वाली बाइक चोरी कर अपने शौक को पुरा करते थे।