एसपी के निर्देश पर दर्ज हुई मोबाईल चोरी की एफआईआर

3:44 pm or June 8, 2022

निज संवाददाता

बैतूल ८ जून ;अभी तक;  सदर बाजार में दो दिन पहले हुए मोबाइल चोरी के मामले में पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद के निर्देश पर अंतत: चोरी के 48 घंटे बाद कोतवाली पुलिस ने मोबाइल चोरी की एफआईआर दर्ज कर ली। पुलिस ने मंगलवार दोपहर में फरियादी मयंक भार्गव की रिपोर्ट पर अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध दर्ज किया है।

ज्ञातव्य हो कि वरिष्ठ पत्रकार मयंक भार्गव सहित कुछ अन्य लोगों के मोबाइल 5 जून रविवार को सदर साप्ताहिक बाजार में चोरी हो गया था। श्री भार्गव ने 5 जून को ही दोपहर में कोतवाली थाना पहुंचकर मोबाइल चोरी होने की सूचना दी थी लेकिन कोतवाली पुलिस ने एफआईआर लिखने के बजाए फोटोकापी सेंटर से मोबाइल गुम होने का छपा-छपाया फार्मेट बुलवाकर भरवा लिया था। सोमवार को भी कोतवाली पुलिस ने मोबाइल चोरी की एफआईआर दर्ज नहीं की थी। मंगलवार को दैनिक राष्ट्रीय जनादेश ने एसपी के फास्ट क्राइम डिटेक्शन को असफल कर रही कोतवाली पुलिस शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था जिसमें कोतवाली पुलिस द्वारा मोबाइल चोरी होने के 32 घंटे बाद भी एफआईआर नहीं होने की स्थिति सार्वजनिक की थी। मंगलवार को उक्त समाचार प्रकाशित होने के बाद पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद के संज्ञान में उक्त मामला आया।

सूत्रों के अनुसार एसपी सिमाला प्रसाद ने इसे गंभीरता से लेते हुए कोतवाली टीआई से पूछताछ की और एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने फरियादी मयंक भार्गव को बुलवाकर मोबाइल चोरी होने के लगभग 48 घंटे बाद मोबाइल चोरी की एफआईआर दर्ज की। कोतवाली पुलिस ने अपराध क्रमांक 0506/2022 धारा 379 के तहत अज्ञात चोर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अब मोबाइल चोरी की विवेचना कोतवाली में पदस्थ प्रधान आरक्षक गुलाबसिंह मरकाम द्वारा की जाएगी।