एसपी को अचानक थाने में देख स्टाफ हक्का बक्का रह गया स्टाफ

9:50 pm or June 6, 2022

प्रहलाद कछवाह

मंडला 06 जून ;अभी तक;  पुलिस अधीक्षक मंडला श्री यशपाल सिंह राजपूत द्वारा आधी रात को बीजाडांडी थाने पहुंचकर वहां औचक निरीक्षण किया। एसपी को अचानक थाने में देख स्टाफ हक्का बक्का रह गया। पंचायत चुनाव को लेकर देर रात एसपी बीजाडांडी थाने पहुंचे थे। एसपी राजपुत ने रात 01 बजे बीजाडांडी थाने में रात्रि में डयूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों से जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान थाना के महत्वपूर्ण अभिलेखों का अवलोकन किया। साथ ही थाना स्टाफ को रात्रि में चुनाव आचार सहिंता के दौरान किसी भी प्रकार की घटना घटित होने की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
एसपी ने थाना प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र बर्मन से थाने के विभिन्न मामलों एवं शिकायतों के बारे में जानकारी ली एवं अपराधों एवं शिकायत के शीघ्र निपटारें के निर्देश दिये। अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्त तेज करने का निर्देश भी दिया। न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया। एसपी ने समय से गश्ती व चुनाव के मद्देनजर वाहन चेकिंग करने का आदेश दिया।

एसपी द्वारा थाना प्रभारी को एक्सीडेंट के प्रकरण की समीक्षा करते हुए प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण करने, एक्सीडेंट के संबंध में आवश्यकतानुसार नये ब्लेक स्पाँट चिन्हित करने, एक्सीडेंट के मामलों को कम करने के हर संभव प्रयास किये जाये तथा यातायात शाखा के साथ मिलकर सयुंक्त जागरुकता अभियान चलाया जाने हेतु निर्देश दिये गये। निरीक्षण के बाद एसपी ने शराब माफियाओं पर नकेल कसने व फरार वारंटियों, आरोपियों की धरपकड़ हेतु अभियान चलाकर शीघ्र गिरफ्तार करने का भी आदेश दिया।

साथ ही उन्होंने थाने में आने वाले फरियादियों को फ्रेंडली पुलिस के तहत उनसे बरताव करते हुए उनके मामलो को गंभीरता से लेने व उसपर यथोचित कार्रवाई करने की बात कही। मौके पर एसपी ने थाने में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियों व जवानों से भी मुलाकात कर उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। वहीं एसपी ने थाना परिसर एवं हवालात का भी मुआयना कर वहां के साफ सफाई व सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली एवं महत्वपुर्ण दिशा निर्देश दियें। मौके पर थाना प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र बर्मन के अलावा अन्य पुलिस पदाधिकारी व कर्मी मौजूद रहें।