एसोसिएशन ने आर्थिक सहयोग कर छात्रा व परिवार का बढ़ाया मनोबल, ट्राइबल एसोसिएशन प्रतिवर्ष मेधावी छात्रा को करते है प्रोत्साहित

10:01 pm or May 5, 2022

प्रहलाद कछवाहा

मंडला 05 मई ; अभी तक. ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन सदैव ट्राईबल के विद्यार्थियों के कल्याण के लिए तत्पर रहता है प्रतिवर्ष माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को विभिन्न तरीकों से प्रोत्साहित करते आया है। इस वर्ष ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन ने माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा में मंडला जिले की गणित संकाय में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा स्नेहा साहू को प्रोत्साहन राशि पांच हजार रूपए  प्रदान किया गया।

                   छात्रा स्नेहा साहू  ग्रामीण परिवेश में रहकर बिना  कोचिंग के लगभग 20 किलोमीटर का सफर प्रतिदिन मंडला का तय करके अध्यापन कर यह मुकाम हासिल किया। स्नेहा साहू करियागांव के साधारण से कृषक राजकुमार साहू की पुत्री है। जिनकी माली हालत बिल्कुल भी अच्छी नहीं है इसके बावजूद छात्रा ने अपने पिता के मार्गदर्शन में विषम परिस्थितियों में भी अपनी कड़ी मेहनत और लगन से 94.4 प्रतिशत अंक लाकर यह शानदार उपलब्धि हासिल की और अपने माता-पिता को गौरवान्वित किया है।

सहयोग करने का दिया आश्वासन :

ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डीके सिंगौर ने बताया कि छात्रा के बारे में जैसे ही जानकारी लगी कि एक सामान्य कृषक की बेटी प्रतिदिन अपने गांव से 20 किलोमीटर अपने पिता के साथ अप डाउन करके बिना कोचिंग के यह शानदार उपलब्धि हासिल की है तो एसोसिएशन ने आर्थिक सहयोग कर छात्रा और परिवार का मनोबल बढ़ाया और छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आगे विद्या अध्ययन जारी रखने हेतु प्रेरित किया और आगे भी यथासंभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डीके सिंगौर जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ मीना साहू नारायणगंज बीआरसी नरेश सैयाम एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी अशोक अर्शिया श्रीमती विभा मिश्रा व स्नेहा साहू के माता पिता आदि उपस्थित थे।