करंट लगने से दो मजदूरों की मौत

2:24 pm or October 18, 2022

मयंक भार्गव

बैतूल १८ अक्टूबर ;अभी तक;  बैतूलबाजार थाना के ग्राम सोपई में पारसडोह जलाशय की नहर के पाइप डालने गए ग्राम खैरी के दो मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई। दोनों मजदूरों को करंट लगने के बाद साथी कर्मचारियों ने जिला अस्पताल लाया जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। करंट से दोनो युवकों के हाथ झुलस गए थे। पुलिस ने जिला अस्पताल में पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिये। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चिचोली थाना क्षेत्र के ग्राम खैरी निवासी राजेश पिता बिसन भलावी (२३) और धोन्धु उर्फ मुन्ना पिता साबू भलावी (३१) गांव के अन्य मजदूरो के साथ पारसडोह जलाशय की नहर के लिए पाइप लाइन डालने गए थे। नहर की पाइप लाइन का कार्य केडीएस कंपनी द्वारा किया जा रहा है। सोमवार दोपहर में बैतूलबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम सोपई के पास पाइप ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन के संपर्क में आ गया जिससे दोनों मजदूरो को करंट लग गया।

वहीं मजदूरों के साथ ही मजदूरी कर रहे ग्राम खैरी निवासी तुलसीराम यादव ने बताया कि उस समय बादल की गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में दोनो युवक आ गए। दोनो को जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर पीएम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।