करंट लगने से बंदर की मौत, ओम बड़ोदिया ने हिंदू रीति-रिवाज से किया अंतिम संस्कार

8:16 pm or December 29, 2021
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २९ दिसंबर ;अभी तक;  गौ आरोग्य सेवा समिति मंदसौर द्वारा पालतु पशु व वन्यजीवों के प्रति प्रेम की अनोखी मिसाल लम्बे समय से पेश की जा रही है। कहीं भी कोई पशु व पक्षी संकट में आता है तो समिति के अध्यक्ष एवं सामाजिक कार्यकर्ता ओम बड़ोदिया मदद के लिये पहंुच जाते है। इतना ही नहीं वे मृत पशु-पक्षियों का भी अंतिम संस्कार विधि विधान से करते है। बुधवार को भी श्री बड़ोदिया ने करंट लगने से मृत हुए बन्दर का हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार किया।
                          गौ आरोग्य सेवा समिति के अध्यक्ष एवं सामाजिक कार्यकर्ता ओम बड़ोदिया ने बताया कि सीतामऊ फाटक पर ब्रिज के नीचे एक बंदर की बिजली के खंभे से करंट लगने से मृत्यु हो गई। जिसकी सूचना क्षेत्रवासी द्वारा उन्हें दी गई। वे अपने साथियों सहित घटना स्थल पर पहुंचे। बंदर के शव को वह मुक्तिधाम ले गये, जहां उनके द्वारा बंदर के शव का हिन्दू रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया। इस अवसर पर समिति के सदस्य भी उपस्थित रहे।
                       श्री बड़ोदिया ने बताया कि उनकी समिति अभी तक 160 से अधिक मृत बंदरों का अंतिम संस्कार कर चुकी है। तथा सैकड़ों घायल व बीमार पशु-पक्षियों का इलाज उनके द्वारा करवाया गया है। समिति पालतु पशु हो या वन्य जीव या पक्षी उनकी सेवा के लिये कृत संकल्पित है। आपने बताया कहीं भी कोई घायल व बिमार पशु पक्षी नजर आये तो उनसे मो.नं. 9424034388 या 7999778926 पर सम्पर्क कर सकते है।