कलेक्टर ने टी.एल. बैठक में दिए निर्देश

9:05 pm or June 1, 2022
पन्ना संवाददाता
पन्ना एक जून ;अभी तक;  कलेक्टर श्री संजय कुमार मिश्र ने अधिकारियों को लंबित सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का एल-1 लेवल पर ही अनिवार्य रूप से निराकरण सुनिश्चित् करने के निर्देश दिए हेैं। इस संबंध में बुधवार को टी.एल. बैठक के दौरान विभागीय अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन की शिकायत प्राप्त होते ही तत्काल जिम्मेदारीपूर्वक नस्ती तैयार कर प्रकरणों के निराकरण के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही अधिक अवधि के प्रकरणों में अविलंब और त्वरित कार्यवाही के निर्देश और लापरवाही पर सख्त कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई। उन्होंने कहा कि एल-1 अधिकारियों के कार्य की मॉनीटरिंग कर शिकायतकर्ता से संपर्क करने के साथ ही प्रकरणों का निपटारा करें।
                           कलेक्टर श्री मिश्र ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में भी बीपीएल हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड के लिए वार्ड प्रभारियों के आईडी और पासवर्ड जारी कर बायोमैट्रिक मशीन की व्यवस्था करें। अन्य विभागों के हितग्राहियों को भी अधिकारी आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित करें। साथ ही आशा कार्यकर्ताओं को भी इसके लिए जिम्मेदारी सौंपे। जीआरएस और सचिव को भी हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनवाने के निर्देश दें। अन्न उत्सव के दौरान जिला आपूर्ति अधिकारी को और शालाओं में बच्चों के प्रवेश उत्सव के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी को आयुष्मान कार्ड की कार्यवाही के संबंध में निर्देशित किया गया।
                 कलेक्टर ने कहा कि पन्ना जिले में मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत हितग्राहियों के आवेदन पत्र प्राप्त करने के कार्य में तेजी लाएं। पटवारी और ग्राम रोजगार सहायक द्वारा दो दिन में गांववार निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति कर ली जाए। ककरहटी के सीएम राइज स्कूल की भूमि को खसरे में दर्ज करने के निर्देश भी दिए गए।
                      कलेक्टर ने कहा कि चुनाव कार्य के दौरान अवकाश पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसलिए चुनाव जिम्मेदारी का निर्वहन जिम्मेदारीपूर्वक करें। साथ ही सॉफ्टवेयर में कर्मचारियों के डाटा का सत्यापन भी कर लें। चुनाव कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर अधिकारी रूट चार्ट और मतदान केन्द्रों का सत्यापन करने की कार्यवाही करें। साथ ही पहुंच मार्ग की स्थिति से भी अवगत कराएं। अधिकारियों को व्हाट्सएप हेल्पलाइन नम्बर में प्राप्त शिकायतों को भी समय सीमा में पूरा करने के लिए निर्देश दिए गए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री बालागुरू के., अपर कलेक्टर श्री जे.पी. धुर्वे सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।