कलेक्टर ने पचोर पॉलेटेक्निक कॉलेज एवं पी.आई.यू. के निर्मित भवनों का किया निरीक्षण कॉलेज प्राचार्य के वेतन रोकने के दिए निर्देश

7:49 pm or September 1, 2020
कलेक्टर ने पचोर पॉलेटेक्निक कॉलेज एवं पी.आई.यू. के निर्मित भवनों का किया निरीक्षण कॉलेज प्राचार्य के वेतन रोकने के दिए निर्देश

प्रेम वर्मा

राजगढ़ 1 सितम्बर :अभी तक: कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिले में भ्रमण के दौरान पी.आई.यू. के द्वारा निर्मित एवं निर्माणाधीन भवनों का राजगढ़, करेड़ी, खुजनेर, पचोर, बोड़ा, छापीहेड़ा, जीरापुर, एवं खिलचीपुर के भवनों का श्रृंखलावार निरीक्षण किया। प्रारंभ में उन्होने जिला मुख्यालय पर निर्मित 100 सीटर बालक एवं बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया तथा पी.आई.यू. को आवश्यक निर्देश देते हुए कार्य शीघ्र पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। साथ ही डाइट छात्रावास के दूरस्ती हेतु प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होने खेल एवं युवक कल्याण विभाग के एक करोड़ 15 लाख की लागत से निर्माणाधीन इन्डोर स्टेडियम का भी अवलोकन किया तथा कार्य की प्रगति की जानकारी ली।

                तदुउपरांत कलेक्टर सिंह ने करेड़ी में 86 लाख रूपये की लागत से निर्मित हाईस्कूल भवन का निरीक्षण किया तथा मनरेगा के अन्तर्गत बाउण्ड्रीवाल बनवाने हेतु निर्देशित किया। साथ ही पुराने स्कूल भवन में जल भराव होने के कारण ड्रेनेज लाईन बनवाने और नाली साफ कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर कलेक्टर के साथ पी.आई.यू., संभागीय परियोजना यंत्री जी.एस. भूरिया, एस.के. वर्मा, सहायक परियोजना यंत्री कपिल मौर्य, आदि साथ थे।

                 सिह ने पचोर पॉलेटेक्निक कालेज भवन के निरीक्षण के दौरान भवन की गंभीर स्थिति को देखकर नाराजगी जाहिर की। उन्होने निरीक्षण के दौरान प्रयोग शाला कक्ष, स्मार्ट क्लास, स्टोर रूम आदि देखे तथा शिक्षकों से चर्चा की शिक्षको द्वारा नेट की समस्या बताई गई। उन्होने प्रचार्य लिलेन्द्र वासनिक को कॉलेज की साफ सफाई दूरस्ती आदि जनभागीदारी से 15 दिवस के अंदर कराने के निर्देश दिए तथा कार्य पूर्ण होने तक वेतन रोकने हेतु निर्देशित किया। इसके पश्चात कलेक्टर सिंह ने पचोर, अस्पताल भवन का निरीक्षण किया तथा अस्पताल परिसर में स्थित पुरानी बिल्डिंग को डीस्मेंटल तथा अतिक्रमण हटाने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी सारंगपुर को दिए। अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उन्होने अस्पताल की गतिविधियां एवं साफ सफाई देख कर प्रसन्नता व्यक्त की। इसके बाद उन्होने बोड़ा, छापीहेड़ा में 97-97 लाख रूपये की लागत से निर्मित उप तहसील भवनो तथा खिलचीपुर एवं जीरापुर में 47-47 लाख रूपये की लागत से निर्मित मेडिटेशन भवन का निरीक्षण किया। तथा भवनों का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश एस.डी.ओ. पी.आई.यू. को दिए।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *