कलेक्टर ने वैक्सीनेशन से प्रेरित करने के लिए गांव गुजरदा व मुल्तानपुरा का भ्रमण किया

8:10 pm or November 17, 2021
महावीर अग्रवाल
मंदसौर 17 नवंबर ;अभी तक;  कलेक्टर श्री गौतम सिंह ने कोविड-19 वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए गांव गुजरदा एवं मुल्तानपुरा का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने गांव की गलियों में पहुंचकर लोगों से मुलाकात की तथा वैक्सीनेशन के संबंध में लोगों को प्रेरित किया। इसके साथ ही ऐसे व्यक्ति जिन्होंने अपना सेकंड डोज नहीं लगवाया था। उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर पर ले जाकर उनका वैक्सीनेशन भी करवाया। गांव की छोटी- छोटी गलियों में पहुंचकर बुजुर्ग लोगों से मुलाकात की एवं उनके हालचाल पूछे तथा वैक्सीनेशन किया या नहीं इस संबंध में जानकारी भी ली।
                  उन्होंने गांव के युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि सभी युवा गांव के वैक्सीनेशन से छूटे हुए हैं लोगो को सेंटर पर लाए तथा वैक्सिन लगवाए। यह सभी युवाओं की जिम्मेदारी है। अगर एक युवा व्यक्ति दो व्यक्तियों को लेकर आएगा, तो बहुत जल्द शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो जाएगा। सेंटर पर उपस्थित कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सेंटर पर वैक्सीनेशन के पश्चात अगर कोई व्यक्ति छूटता है तो तुरंत गांव में गली-गली, घर-घर पहुंचकर जितने भी लोग छुटे हुए उन सभी का वैक्सीनेशन करें। भ्रमण के दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री कुमार सत्यम भी मौजूद थे।
                 गांव में भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने किसान श्री बंसीलाल गायरी को जागरूक कर वैक्सिन लगवाई। किसान ट्रैक्टर लेकर अपने खेत पर जा रहे था। उन्हें रोका तथा किसान बंसीलाल को पूछा कि वैक्सीन लगी या नहीं। जब किसान ने बताया कि अभी दूसरा डोज नहीं लगा हैं, तो कलेक्टर स्वयं अपने साथ बंसीलाल को वैक्सीनेशन सेंटर पर ले गए तथा किसान का वैक्सीनेशन करवाया।
                 ग्राम गुजरदा में ही कलेक्टर ने सहकारी उचित मूल्य की दुकान जहां से किसानों को खाद प्राप्त हो रहा था उसका भ्रमण किया। वहां पर उपस्थित किसानों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। किसानों के द्वारा कलेक्टर को खाद के संबंध में कुछ समस्याएं बताई गई। समस्याओं के समाधान के लिए कलेक्टर ने मौके पर ही तुरंत कृषि विभाग एवं सहकारिता विभाग को फोन लगाया तथा मौके पर ही समस्या का निराकरण करवाया। उन्होंने सोसाइटी में उपस्थित सभी किसानों से कहा कि सोसाइटी में जितना भी खाद आता है, वह सही बटे इसका सभी किसान विशेष तौर पर ध्यान रखें। अगर आगे कोई भी किसी प्रकार की समस्या आती है, तो तुरंत मुझे अवगत कराएं। तुरंत निराकरण किया जाएगा। चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।