कलेक्टर ने शीतलहर से बचाव के लिए जरूरी व्यवस्थाओं के संबंध में दिए निर्देश

पन्ना संवाददाता
पन्ना, २३ दिसंबर ;अभी तक;  कलेक्टर श्री संयज कुमार मिश्र ने वर्तमान में पन्ना जिले में शीतलहर के दृष्टिगत जरूरी व्यवस्थाओं और आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।
                      सभी नगरीय निकायों के सीएमओ और जनपद पंचायत सीईओ को जरूरतमंद और बेसहारा लोगांे को शीतलहर के प्रकोप से बचाने के समुचित उपाय करने सहित चौक, चौराहों, बस स्टैण्ड और अन्य जनसामान्य ज्यादा एकत्रित होने वाले स्थानों पर अलाव की व्यवस्था करने एवं जरूरतमंद लोगों को गरम कपड़ों और कम्बल की व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह सभी जिला अधिकारियों को रात्रि में अपने क्षेत्र मंे भ्रमण कर खुले में सोए हुए लोगांे को शीतलहर से बचाव के लिए समुचित व्यवस्था करने, सीएमएचओ को ठण्ड से होने वाली बीमारियों से बचाव के लिए जरूरी तैयारी कर सभी सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए निर्देश जारी करने के लिए कहा गया है।
                   जिला शिक्षा अधिकारी, जिला संयोजक, डीपीसी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, उप संचालक सामाजिक न्याय को छात्रावासों का निरीक्षण कर शीतलहर से बचाव के लिए व्यवस्था करने और मंदबुद्धि, दिव्यांग, वृद्धजन एवं छोटे बच्चों को शीतलहर से बचाने के लिए जरूरी सावधानी बरतने के निर्देश देने सहित इससे बचाव के लिए जरूरी व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया गया है।