कलेक्टर मनोज पुष्प से विजय गुर्जर ने शासकीय भूमियों को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग करी

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २ अगस्त ;अभी तक;  ंस्थानीय अभिनंदन नगर नाला, ट्रक टोल काटा ट्रांसपोर्ट नगर, गाँधी चौराहा गेरेज की भूमि, बस स्टेंड टूरिज्म हाल की भूमि, आशीर्वाद गार्डन गली स्टेशन रोड, कल्पना नगर में शासकीय भूमि सहित अतिक्रमण की गई सभी शासकीय भूमियों पर लगातार कई वर्षों से कार्यवाही की मांग की जार ही हैं। ऑपरेशन सफाया के दौरान जिला प्रशासन से कार्यवाही होने की चर्चा के बाद उक्त सभी प्रकरणों में प्रमाणित दस्तावेज के साथ जिला कलेक्टर मनोज पुष्प से मुलाकात कर उक्त सभी मामलों में कार्यवाही की मांग करी थी चुकी मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की सरकार भी इस तरह के मामलों में लगातार कार्यवाही हेतु प्रशासन को निर्देश दे रही हैं इसी बात को आगे बढ़ाते हुवे पार्षद विजय गुर्जर ने जिला कलेक्टर मनोज पुष्प से पुनः मुलाकात कर कार्यवाही की मांग करी हैं।
                   पार्षद विजय गुर्जर ने कलेक्टर मनोज पुष्प से चर्चा करते हुए बताया कि लगातार कई वर्षों से इन सभी मामलों में कब्जा प्राप्त करने से लेकर अतिक्रमण मुक्त करने की कार्यवाही प्रचलित है। दिसंबर माह में इन सभी प्रकरणों में कार्यवाही हेतु चर्चा हुई थी परन्तु आठ माह बीत जाने के बाद भी इन सभी प्रकरणों में कोई ठोस कार्यवाही नही हुई हैं जबकि पूरे प्रदेश सहित मन्दसौर जिले में भी कई अतिक्रमणों के मामलों में कार्यवाही हो रही है। अभिनंदन नगर में  नाले पर अतिक्रमण पूर्व में ही सीमांकन में चिन्हित हो चुका था जिस पर अंतिम कार्यवाही की जाना है, इस मामले में कार्यवाही हेतु प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भी पत्र स्थानीय प्रशासन को लिखा है। ट्रांसपोर्ट नगर में शर्ताे का उल्लंघन कर अवैध रुप से नाले की भूमि पर अतिक्रमण कर ट्रक तोल कांटे की लीज की भूमि की शर्तों का उल्लंघन कर दुकानों का निर्माण कर पर लीज निरस्त कर नगरपालिका द्वारा कब्जा प्राप्त करने की कार्यवाही की जाना है। गांधी चौराहे पर गैरेज की भूमि पर कब्जा प्राप्त करने के अंतिम आदेश मुख्य नगरपालिका अधिकारी  द्वारा हो चुके है जिस पर अब केवल कब्जा प्राप्त करने की कार्यवाही की जाना है। बस स्टेंड पर नगरपालिका स्वामित्व की भूमि पर न्यायालय कलेक्टर के कब्जा प्राप्त करने के आदेश हो चुके हैं जिस पर कब्जा प्राप्त करना है। स्टेशन रोड पर शासकीय गली पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया है जिसे मुक्त करना है। ऐसे सभी मामलों पर अधिकारी लोग मिलीभगत करके कार्यवाही नही होने दे रहे और सरकार और मुख्यमंत्री की छवि को खराब करने का कार्य कर रहे है। ऐसे अधिकारीयो पर भी कार्यवाही की जाने की आवश्यकता है।
अंत मे विजय गुर्जर ने कलेक्टर मनोज पुष्प से मांग करी है की दिसम्बर माह के सलग्न पत्रों पर भाजपा सरकार की मंशा व निर्देश अनुसार कार्यवाही कर अवगत कराया जाए।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *