कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने सोहागपुर में विभागीय कार्यालयों  का किया औचक निरीक्षण

10:36 pm or October 22, 2021
कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने सोहागपुर में विभागीय कार्यालयों  का किया औचक निरीक्षण
सौरभ तिवारी
 होशंगाबाद २२ अक्टूबर ;अभी तक;  कलेक्टर  नीरज कुमार सिंह ने शुक्रवार को तहसील सोहागपुर में विभिन्न विभागीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।  उन्होंने जनपद कार्यालय सोहागपुर, परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास , नगर पंचायत सोहागपुर कार्यालय का निरीक्षण कर विभागीय योजनाओं की प्रगति और कार्यालयीन व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
                       कलेक्टर ने कार्यालयीन व्यवस्थाओं को और अधिक सुदृढ़ करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित ना रहे। योजनाओं से हितग्राहियों को समय पर लाभान्वित किया जाए। उन्होंने जनपद कार्यालय सोहागपुर में मनरेगा , संबल , पेंशन ,आदि पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं और निर्माण कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सीईओ सोहागपुर को निर्देशित किया कि हितग्राही मूलक योजनाओं में हितग्राहियों को समय पर राशि का भुगतान किया जाना सुनिश्चित करें। प्रगतिरत निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समयसीमा में पूर्ण किया जाए। साथ ही इन कार्यों का व्यवस्थित तरीके से संधारण किया जाए। उन्होंने कार्यालय में सेवा संबंधी कार्यों का भी निरीक्षण किया और कर्मचारियों के सेवा संबंधी पुस्तिका आदि का उचित संधारण करने के निर्देश दिए।।
                    इसके बाद कलेक्टर श्री सिंह ने परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास कार्यालय सोहागपुर तथा नगर पंचायत सोहागपुर कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग को कार्यालय की व्यवस्थाओं  को सुधारने तथा अभिलेखों का व्यवस्थित रखरखाव करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर पंचायत कार्यालय का निरीक्षण कर प्रधानमंत्री आवास योजना , धारणाधिकार , राजस्व वसूली आदि कार्यों की भी विस्तृत समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
    इस दौरान एसडीएम सोहागपुर सुश्री भारती मेरावी, सीईओ सोहागपुर श्रीराम सोनी, सीएमओ विनोद रघुवंशी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।